कानपुर: चोरों ने तीन दुकानों के एक साथ टूटे ताले…

कानपुर। कानपुर दक्षिण के बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर इलाके में चोरों ने तीन दुकानो के ताले तोड़ डाले। एक कैफे हाउस का शटर तोड़ने का प्रसास किया, लेकिन उसमें सफल नहीं  हुए। चोर एक डेयरी और एक परचून की दुकान से नकदी और कुछ कीमती सामान ले गए। जिन दुकानों में यह वारदात हुई, उसके ठीक बगल में भारतीय स्टेट का बैंक का एटीएम बूथ है। सूचना के बाद भी बर्रा पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर में वैष्णो मंदिर रोड पर भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम बूथ है। ठीक के बगल में कार्नर पर डेयरी है और उसके बगल में कतार से परचून की दुकान, फास्टफूड और इंटरनेट कैफे हैं। रात में चोरों ने पहले कैफे का शटर तोड़ने की कोशिश की। इस कैफे में आधार कार्ड पर रुपये के लेन-देन का कार्य होता है।

दुकानदारों का कहना है कि चोरों को यह अंदेशा रहा होगा कि कैफे में कैश हो सकता है, लेकिन जब इसका शटर तोड़ने में नाकाम रहे तो परचून की दुकान का ताला तोड़ दिया। दुकान मालिक अशोक पांडेय के मुताबिक चोर उनकी दुकान के गुल्लक से कुछ नकदी और सिगरेट के साथ कुछ अन्य सामान ले गए। चोरों ने डेयरी का भी ताला तोड़ दिया और गुल्लक में हाथ मारा। डेयरी मालिक मान सिंह यादव के बताया कि रात करीब एक बजे चोरों ने जब दुकान के ताले तोड़े और शटर उठाए तो उसकी आवाज सुनकर मकान मालिक जाग गए।

वह गेट खोलकर बाहर निकले तो चोर कोहरे का फायदा उठाते हुए निकल भागे। इसके बाद उन्होंने फोन के जरिए दुकान मालिकों को सूचना दी। दुकानदार रात में मौके पर पहुंचे तो दुकानों के शटर खुले थे और ताले टूटे पड़े थे। गनीमत रही कि चोर ज्यादा सामान नहीं समेट पाए।

एटीएम के बगल में तीन दुकानों पर चोरों के धावा बोलने के बाद इलाके में चोरी की ही चर्चा रही। परचून दुकानदार अशोक पांडेय ने बताया कि यहां पर उनकी 20-22 साल से दुकान है। पहले एकलौती उनकी ही दुकान थी, लेकिन ऐसी वारदात पहली बार हुई है। इलाके के लोग भी इस वारदात से हैरान हैं।

Check Also

कानपुर : बेटियाें के साथ घटनाएं थमने का नहीं ले रही नाम…

कानपुर : नवाबगंज थानाक्षेत्र में घरों में खाना बनाने वाली दो युवतियों को आरोपियों ने …