कुलदीप यादव के गेंदबाजी वीडियो देखने की योजना से मिली मदद : अभिषेक शर्मा

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने कहा कि दिल्ली प्रमुख गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदबाजी के लगातार वीडियो देखने की योजना से बेहतरीन बल्लेबाजी करने में मदद मिली। मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अभिषेक ने कहा, “मैं हर मैच में विपक्षी टीम के मुख्य गेंदबाजों के खिलाफ अलग से योजना बनाता हूं। मैं मैच से एक दिन पहले उनके जैसे ही नेट गेंदबाज को नेट्स में खेलता हूं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि वे नेट गेंदबाज उनके जैसे एकदम हूबहू तो नहीं पर उनसे बहुत समान हों। इससे मुझे बहुत मदद मिलती है। मैंने इस मैच से पहले कुलदीप के खिलाफ भी योजना बनाई थी क्योंकि वह दिल्ली के सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं। मैं लगातार उनकी गेंदबाज़ी के वीडियोज़ भी देख रहा था।

उन्होंने कहा, “इस बार आईपीएल से पहले मेरे दिमाग में यह स्पष्ट था कि मुझे किस तरह से बल्लेबाजी करनी है। मुझे खुशी है कि मैंने जो सोचा था, वह खेल के दौरान मैदान पर उतार पाया। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट से पहले और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान जो मैंने कड़ी मेहनत की थी, उससे मुझे बहुत मदद मिल रही है। इस आईपीएल की तैयारी में मुझे पंजाब की घरेलू टीम से भी बहुत सहयोग मिला।”

उन्होंने कहा, “हमारे सभी कोच और कप्तान से हमें यही संदेश मिला है कि बस पिच पर जाइए और अपने आपको खुलकर एक्सप्रेस किजिए। मुझे लगता है कि यह बहुत स्पष्ट और बड़ा संदेश है। एक युवा और सलामी बल्लेबाज के रूप में आपको बस यही चाहिए होता है कि कोच और कप्तान आप पर विश्वास जताए। हमे यह विश्वास पहले दिन से मिला है और हमारा काम बस यही है कि हम वहां जाएं और अपना खेल खेलें।”

उन्होंने कहा, “जहां तक हेड के साथ बल्लेबाजी की बात है, उनके साथ बल्लेबाजी करना और उनको सामने से बल्लेबाजी करते हुए देखना हमेशा शानदार होता है। हम लोग एक-दूसरे से बहुत बात करते हैं, जिससे मुझे बहुत मदद मिलती है। मेरे पंजाब रणजी टीम के साथियों को पता है कि मैं हेड को एक ऑल-फॉर्मैट खिलाड़ी के रूप में कितना पसंद करता हूं और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके साथ बल्लेबाजी का मौक़ा मिल रहा है। मैं लगातार उनसे बात करता हूं और उनसे बहुत कुछ साझा करता हूं। मैं अपने माइंडसेट और अपने लक्ष्यों को लेकर बहुत स्पष्ट हूं और मेरा लक्ष्य बस यही है कि जब भी और जहां भी मुझे मौका मिले, मैं बहुत फ़ोकस से खेलूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।”

अभिषेक के लिए यह आईपीएल अब तक सपनों सरीखा जा रहा है और उन्होंने अब तक सात मैचों में 216 के स्ट्राइक रेट और 37 की औसत से 18 चौकों और 24 छक्कों के साथ 257 रन बनाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है और वह प्ले ऑफ में पहुंचने के प्रबल दावेदार हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और सनराइज़र्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच खेले गए मैच के दौरान रिकॉर्ड तोड़ रन बने।

 

Check Also

नईदिल्ली ,आईपीएल के बीच धोनी के नाम से वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में बल्ले से धूम मचा रहे एमएस धोनी के नाम …