शादी के फौरन बाद ऐसी गलती न करें,नहीं तो रिश्ते में आ सकती है खटास

शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की लाइफ में कई सारे बदलाव आते हैं। शादी के बाद जब दो अजनबी लोग रिश्ते में आते हैं तो एक नया रिश्ता बनता है, जिसे पति-पत्नी कहा जाता है। पति-पत्नी का रिश्ता एक पवित्र रिश्ते की तरह होता है। इस रिश्ते में कुछ बातों का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादी के फौरन बाद आपको नहीं करने चाहिए, जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में खटास भी आ सकती है।

शादी के फौरन बाद ऐसी गलती न करें
शादी के फौरन बाद पति-पत्नी दोनों एक-दूसरे से अनजान होते हैं। ऐसे में एक-दूसरे को समझने में काफी समय लग जाता है। लेकिन इस दौरान यानी अगर हाल ही में शादी हुई हो तो पति-पत्नी को किसी भी तरह की ऐसी बातचीत नहीं करनी चाहिए, जिससे शादी की शुरुआत में ही रिश्ते में कड़वाहट आ जाए। बता दें पत्नी-पति को एक-दूसरे के सामने अपने पुराने पार्टनर का जिक्र नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही अपने पार्टनर के सामने अपने पुराने पार्टनर की तारीफ या उसके बारे में बात न करें, नहीं तो रिश्ते में खटास आ सकती है।

पति को देना होगा ज्यादा ध्यान
शादी के बाद पत्नी और पति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दोनों एक-दूसरे के रिश्तेदारों का ख्याल रखें। पति-पत्नी को अपने किसी रिश्तेदार से ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए, जिससे आपकी छवि खराब हो। खासतौर पति को इस बात पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। वह अपने ससुराल वालों को कुछ ऐसा न कह दे, जिससे आपकी पत्नी को बुरा लगे जाए और वह आपसे नाराज हो जाए।

ऐसी सिचुऐशन में हो सकता है तलाक
पति-पत्नी को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए। पति-पत्नी के बीच आपसी समझ होनी चाहिए, ताकि एक अच्छे और मजबूत रिश्ते की नींव रखी जा सके। वहीं इसके साथ ही पति-पत्नी को अपने पुराने रिश्ते को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि आजकल देखा जाता है कि कुछ लोग शादी के बाद भी अपने पुराने पार्टनर के साथ ही रहते हैं इसलिए ध्यान रखें कि अगर वे ऐसा करते हैं तो एक दिन पति और पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट आएगी और मामला तलाक तक पहुंच सकता है।

Check Also

अफेयर की चर्चा के बीच साथ नजर आएं सिद्धांत और नव्या

द ब्लॉट न्यूज़ । महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने भले ही …