कानपुर: पीएम मोदी चार मई को करेंगे रोड शो

कानपुर। चौथे चरण के मतदान के लिये भाजपा ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। कानपुर नगर और अकबरपुर सीट पर भी कमल खिलाने के लिये भाजपा ने रणनीति तैयार की है। इसको लेकर 4 मई को शाम 4 बजे पीएम नरेंद्र मोदी शहर आकर रोड शो करेंगे। रोड शो का रूट क्या होगा यह अभी तय नहीं हुआ है।
लेकिन, भाजपा सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी दक्षिण क्षेत्र के दीप टॉकीज तिराहे से रोड शो की शुरुआत कर सकते हैं। यह रोड शो भी 4 किलोमीटर का होगा। क्षेत्र पदाधिकारियों ने सोमवार को कुल 4 रूटों का चयन कर प्रदेश कार्यालय रिपोर्ट भेज दी। अब केंद्र किसी एक रूट पर अपनी मुहर लगाएगा।

सोमवार को सीएसए में प्रशासन, पुलिस और भाजपा पदाधिकारियों के बीच बैठक में संभावित रूट को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद भाजपा के प्रदेश महामंत्री कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता और क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने क्षेत्र कार्यालय में बैठक कर पीएम मोदी के रोड शो की जानकारी दी।

इस दौरान प्रस्तावित रूट को प्रदेश नेतृत्व के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्षेत्र ने रोड शो के रूटों को सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन, सूत्रों के अनुसार प्रदेश कार्यालय में पीएम मोदी के रोड शो के लिये चार रूट भेजें गये हैं। इनमें पहला रूट संतनगर चौराहा से 80 फीट रोड होते हुए गुमटी या ब्रह्मनगर चौराहा तक है।

वहीं, दूसरा रूट घंटाघर चौराहा से मूलगंज चौराहा तक और तीसरा रूट, किदवई नगर सोटे वाले मंदिर से मंदाकिनी होटल तक या दीप तिराहे से फजलगंज तक तय किया गया है। वहीं, चौथा रूट हरजेंदर चौराहा से जगईपुरवा तक तय कर प्रदेश कार्यालय को भेजा गया है। बैठक में विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार, सलिल बिश्नोई, जिलाध्यक्ष दीपू पांडे, शिवराम सिं, अनूप अवस्थी आदि रहे।

एक तीर से दो निशाने करने की तैयारी

क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो से कानपुर नगर व अकबरपुर लोकसभा सीटों पर सीधा लाभ मिलेगा। रोड शो दोनों सीटों को किसी न किसी माध्यम से दुये इसका ध्यान रखकर तैयार किया गया। कानपुर नगर और अकबरपुर लोकसभा की जनता को ज्यादा से ज्यादा पीएम के करीब लाया जा सके इसकी योजना बनाई जा रही है। सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को इस व्यवस्था में लगाया जा रहा है। भाजपा उत्तर प्रदेश के मंत्री बसंत त्यागी जी कानपुर में रोड शो पूरा होने तक कैंप करेंगे। क्षेत्रीय प्रभारी सुनील तिवारी रोड शो कोऑर्डिनेट करेंगे । इससे पहले कानपुर की सड़कों पर स्वच्छता अभियान भाजपाई चलाएंगे।

सीएम योगी भी रोड शो में होंगे शामिल

भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार रोड शो में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बडे चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। 10 साल में पहली बार पीएम मोदी कानपुर में रोड शो करेंगे। यह रोड शो करीब एक घंटे तक चलेगा। प्रधानमंत्री के रोडशो में भीड़ को ब्लॉकवार व्यवस्थित किया जाएगा। रोडशो में ज्यादा से ज्यादा भीड़ एकत्रित हो, इसके लिए पार्षदों को जिम्मेदारी सौंपी गई है

Check Also

रायबरेली व अमेठी में सोनिया,प्रियंका और राहुल गांधी आज प्रचार कर मांगेंगे वोट

 रायबरेली/अमेठी। गांधी परिवार के तीनों सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा आज …