इस राज्य में बंपर निकली कॉन्सटेबल की नौकरियां…

Jobs 2024: वेस्ट बंगाल में कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती निकली है. ये वैकेंसी वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने निकाली हैं जिसके तहत दस हजार से ज्यादा कॉन्सटेबल के पद भरे जाएंगे. एप्लीकेशन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. वे कैंडिडेट्स जो फॉर्म भरना चाहते हों, वे रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. यहां इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल हम साझा कर रहे हैं.

नोट करें जरूरी तारीखें
इन पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन लिंक कल यानी 7 मार्च के दिन खुलेगा. कल से लेकर 5 अप्रैल 2024 तक इन भर्तियों के लिए फॉर्म भरा जा सकता है. आवेदन पूरे होने के बाद एप्लीकेशन एडिट करने की विंडो खुलेगी. इसके लिए तारीख तय हुई है 8 से 14 अप्रैल की. इस दौरान आप अपने आवेदनों में सुधार कर सकते हैं.

यहां से करें अप्लाई
वेस्ट बंगाल पुलिस कॉन्सटेबल पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए डब्ल्यूबी पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – prb.wb.gov.in. इस वेबसाइट से डिटेल भी पता किया जा सकता है और आवेदन भी किया जा सकता है.

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा यानी दसवीं का एग्जाम पास किया हो. एज लिमिट 18 से 30 साल है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 10255 पद भरे जाएंगे.

सेलेक्शन कैसे होगा
इन पदों पर सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी उसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट और फाइनल रिटेन एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद बोर्ड द्वारा इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.

शुल्क कितना लगेगा
इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 170 रुपये शुल्क देना होता है. बंगाल के एससी, एसटी कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है. बाकी स्टेट्स के आरक्षित कैंडिडेट्स को 20 रुपये शुल्क देना है.

Check Also

पुलिस आरक्षी परीक्षा हुई शुरू,फिंगर प्रिंट स्कैन कराकर मिला प्रवेश…

बदायूं: जिले के 17 केंद्रों पर पुलिस आरक्षी परीक्षा शुरू हुई। केंद्रों के बाहर प्रवेश …