WhatsApp: इन तीन तरीकों से सिक्योर करें अपना अकांउट…

WhatsApp: आज के दौर में हर स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप का यूज कर रहा है। वहीं देश में व्हाट्सएप स्कैम भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सावधानी बहुत जरूरी है। इसके लिए व्हाट्सएप नए-नए सिक्योरिटी फीचर्स पर काम भी कर रहा है, लेकिन इसकी जानकारी बहुत ही कम लोगों को है। तो चलिए आज हम आपको व्हाट्सएप अकाउंट को सिक्योर करने के तीन तरीके बताने जा रहे हैं।

6 डिजिट वेरिफिकेशन कोड न करें शेयर
व्हाट्सएप में 6 डिजीट का एक सिक्योरिटी कोड होता है जिसे ऑन कर देने के बाद भविष्य में जब भी उस अकाउंट को लॉगिन करेंगे तो यह कोड आपसे मांगा जाएगा। यह कोड मैसेज, कॉल के जरिए मिलता है। इस कोड की मदद से किसी भी व्हाट्सएप अकाउंट को लॉगिन किया जा सकता है।

अकाउंट का एक्सेस खत्म
अगर आपके व्हाट्सएप अकाउंट का एक्सेस अचानक से खत्म हो जा रहा है या लॉगआउट हो जा रहा है तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो फौरन अपने अकाउंट को लॉगिन करें। इसके अलावा अगर किसी लैपटॉप पर आपका व्हाट्सएप लॉगिन है तो उसे भी चेक करें कि लिंक डिवाइस में कौन-कौन सी डिवाइस के नाम आ रहे हैं।

एप को रखें हमेशा अपडेट
अगर आप व्हाट्सएप का पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके व्हाट्सएप के हैक होने का खतरा अधिक है या दूसरे शब्दों में कहें तो उसकी सिक्योरिटी को कोई गारंटी नहीं है। इसलिए हमेशा अपने व्हाट्सएप एप को अपडेट करते रहें।

Check Also

इन बातों को जानकर ही खरीदना सेकंड हैंड मोबाइल फोन…..

सेकंड हैंड मोबाइल फोन को अगर आप बिना जांच पड़ताल के हड़बड़ी में खरीद लेते …