स्वतंत्रता दिवस पर ‘रॉकेट बॉयज’ के दूसरे सीजन का एलान, इस बार कहानी ‘पहले पोखरण न्यूक्लियर टेस्ट’ की

 

द ब्लाट न्यूज़ । देश आज आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस मौके पर हर जगह जोश और खुशी का माहौल है। नीले आसमान में तिरंगा शान से लहरा रहा है तो जमीन पर वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे गूंज रहे हैं।

देश के हर छोटे-बड़े कस्बे, शहर और महानगरों में देशभक्ति का जज्बा हिलोरे मार रहा है। ऐसे में मनोरंजन इंडस्ट्री भी गर्व के इन लम्हों में डूबकर देश की खुशियों में शामिल है। सितारे शुभकामनाएं दे रहे हैं तो नये प्रोजेक्ट्स का एलान हो रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी-लिव ने अपनी बेहद चर्चित और लोकप्रिय वेब सीरीज रॉकेट बॉयज के दूसरे सीजन की घोषणा आजादी की 76वीं सालगिरह के मौके पर कर दी है। प्लेटफॉर्म ने सोमवार को एक टीजर शेयर करके यह जानकारी दी।

रॉकेट बॉयज 2 में इस बार पहले पोखरण न्यूक्लियर टेस्ट की कहानी दिखायी जाएगी, जो 18 मई 1974 को पोखरण में हुआ था। टीजर की शुरुआत इसी तारीख और जगह के नाम से होती है। फिर रेगिस्तान के दृश्य आते हैं, जहां रेत में एक गाड़ी का पहिया धंसा हुआ है। महिला की आवाज आती है कि भारत अब किसी की धमकी सहन नहीं करेगा। हम जरूरी एक्शन लेने के लिए तैयार हैं।

स्क्रीन पर टेक्स्ट लिखा आता है कि इसके बाद किसी ने भारत की संप्रभुता को चुनौती देने की हिम्मत नहीं की। आगे के दृश्यों में जिम सरभ, इश्वाक सिंह और इंदिरा गांधी के गेटअप में एक कलाकार दिखती हैं। रॉकेट बॉयज में जिम सरभ और इश्वाक सिंह ने साइंटिस्ट डॉ. होमी जहांगीर भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई के किरदार निभाये थे।

डॉ. होमी जहांगीर भाभा की देखरेख में ही 1944 में भारत ने अपना नाभिकीय परीक्षण कार्यक्रम शुरू किया था। 18 मई 1974 को देश पहले न्यूक्लियर टेस्ट का गवाह बना और न्यूक्लियर पॉवर की ओर पहला कदम मजबूती के साथ बढ़ाया। इस ऑपरेशन को स्मालिंग बुद्धा कोड नेम दिया गया था।

Check Also

अक्षय कुमार की 8वीं फ्लॉप फिल्म बनी ‘बड़े मियां छोटे मियां’

Box Office: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को ईद पर …