MP के बालाघाट में पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में तीन ढेर, 8 से 15 लाख का था इनाम

बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के लांजी क्षेत्र के बहेला थाना इलाके में आज यानी सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन इनामी नक्सलियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 इनामी नक्सली मारे गए हैं और मारे गए नक्सलियों में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी के मेंबर और 15 लाख के इनामी नक्सली नागेश और 8-8 लाख के इनामी एरिया कमांडर नक्सली मनोज और महिला नक्सली रामे शामिल है। खबरों के मुताबिक जिस क्षेत्र में मुठभेड़ हुई वो इलाका महाराष्ट्र सीमा से लगा हुआ है।

इस जानकारी के मिलते ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी को जानकारी दी और पूरी पुलिस टीम को बधाई भी दी। आपको बता दें कि मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं। सामने आने वाली जानकारी के मुताबिक लांजी क्षेत्र के वारी डेम के पास कड़ला के जंगल में देर रात नक्सलियों के मूवमेंट की जानकारी हाक फोर्स को मिली थी। यहाँ तड़के सुबह हाक फोर्स के जवानों ने इलाके की घेराबंदी शुरू की और जैसे ही नक्सलियों को इसकी जानकारी मिली, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

वहीं उसके बाद हाक फोर्स ने जवाबी फायरिंग करते हुए जंगल में घुसकर तीन नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है नक्सलियों और पुलिस के बीच सुबह 7 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो कि करीब एक घंटे चली और नक्सलियों के पास एके 47 जैसे आधुनिक हथियार मिले हैं। वहीं मारे गए तीन नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है।

खबरों के मुताबिक पुलिस ने तीनों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं और सभी के पास से मिले हथियार भी जब्त किए गए हैं। मिली जानकारी के तहत मुठभेड़ का नेतृत्व आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार ने किया था और एडीजी इंटेलीजेंस आदर्श कटियार ने पुलिस अधिकारियों के जंगल में होने की पुष्टि की है।

Check Also

पुलिस ने किया सराहनीय कार्य, लोगों ने भी सराहा

Sultanpur: सुल्तानपुर जनपद में बीते 10 अप्रैल को यात्री अंकित जायसवाल से पुलिस को एक …