मध्य प्रदेश : सिवनी में तेंदुए के हमले में महिला की मौत

सिवनी (मप्र)। मध्य प्रदेश में सिवनी जिले के एक जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ रही 45 वर्षीय महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह घटना सिवनी जिले के केवलारी विकासखंड के रतनपुर गांव से लगे जंगल में रविवार को घटी।

मौके पर मिले पगमार्क व हमले के तरीके के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद सिवनी वन मंडल अधिकारी एस के एस तिवारी ने सोमवार को बताया, ‘‘तेंदुए के हमले में सुषमा राहंगडाले की मौत हुई है।’’ उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के मुताबिक, वन विकास निगम व रतनपुर गांव से लगे पढरापानी बीट के जंगल में रविवार सुबह सुषमा राहंगडाले, उनके पति संजय राहंगडाले एवं 8-10 ग्रामीण पहाड़ी के पास मौजूद जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे।

तिवारी ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि संजय राहंगडाले तेंदूपत्ता की छटाई-कटाई के काम में लगा था। कुछ दूरी पर सुषमा तेंदूपत्ता तोड़ रही थी। इसी दरम्यान चंदिया पहाड़ी में पत्थरों के बीच में छिपे बैठे तेंदुए ने एकाएक महिला पर हमला कर दिया। महिला को गर्दन से दबोचकर तेंदुआ करीब आधा किलोमीटर दूर खींचता हुआ दुर्गम पहाड़ के बीच गुफा में ले गया। उन्होंने कहा कि हमले की आहट व महिला की पुकार सुनकर तेंदूपत्ता तोड़ रहे पति संजय राहंगडाले का ध्यान पत्नी की तरफ गया, तो वह वहां नहीं थी। महिला का मोबाइल घटनास्थल पर पड़ा था, आसपास खून बिखरा हुआ था।

तिवारी ने बताया कि इसके बाद पति संजय सहित आसपास तेंदूपत्ता तोड़ रहे ग्रामीण एकत्रित हो गए। खून के निशान का पीछा करते हुए ग्रामीण जब पहाड़ी पर पहुंचे तो सुषमा का शव चट्टानों के बीच गुफा में खून से लथपथ मिला। ग्रामीणों का शोरगुल सुनकर तेंदुआ महिला का शव मौके पर छोड़कर घने जंगल की ओर भाग गया।

Check Also

कानपुर • तालाब की जमीन पर चला बुलडोजर • सरकारी तालाब पाटकर भू माफियाओं ने …