अयोध्या जैसा सजा कानपुर हर तरफ़ जय श्रीराम-जय श्रीराम की जय घोष

kanpur / Rishabh Tiwari: रामनवमी को लेकर शहर में अयोध्या जैसा माहौल रहा है। फिर चाहें शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र हो हर जगह श्री राम की जय घोष हो रहीं है। ऊपर से आज श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में भगवान राम का सूर्य अभिषेक भी किया गया जिसके बाद श्री राम के प्रति लोगों भाव और बढ़ गया।

कानपुर के रावतपुर गांव स्थित प्राचीन राम लला मन्दिर।

रानी लक्ष्मीबाई का रूप धारण किए कलाकार ।

कानपुर जनपद में अयोध्या के नुमा रावतपुर गांव स्थित राम लला मन्दिर में भी राम भक्तों ने जय श्री राम के जय कारे के साथ अपनी शोभा यात्रा प्रारंभ की।

 

भगवा ध्वज लेकर निकला राम भक्त।

क्रांतिकारियों के भेष-भूषा में बाल कलाकार।

इस दौरान श्री राम लला प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी शहर भ्रमण के लिए पालकी पर सावर होकर निकले इस बीच शोभा यात्रा में शामिल भगवान का रूप लिए बच्चों ने भी शहरवासियों का मन मोह लिया।

राम की भक्ति में झूमे श्रद्धालु।

शोभा यात्रा के दौरान कहासुनी भी हुईं

शोभा यात्रा के दौरान राम लला मन्दिर गेट पर दो वाहनों के आप में टकराने से दो लोगों में कहासुनी भी होने लगी लेकिन  मौके पर मौजूद लोगों ने समझा बुझा कर शोभा यात्रा को आगे की ओर रवाना किया। वहीं शोभा यात्रा पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए था। जो हर जगह पर मुस्तैदी के साथ लगा था।

बैंकों में हुआ प्रभु राम लला का पूजन

कानपुर शहर की नगर शाखा 6 पांडू नगर में भी राम लला का जन्मोत्सव पहली बार मनाया गया। जिसका आयोजन अभिकर्ताओं द्वारा करवाया गया।

जिसमें पुरोहित बने बीके पांडेय ने पूजन कार्यक्रम को संपन्न करवाया। वहीं शाखा के प्रबंधक संजीव कुमार शुक्ला ने पूजन करके सभी को प्रसाद दिया।

Check Also

ओडिशा की जनता इस बार परिवर्तन चाह रही, बनेगी बीजेपी की सरकार : डिप्टी सीएम साव

रायपुर । ओडिशा से चुनाव प्रचार कर वापस रायपुर लौटे उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने आज …