मध्यप्रदेश में कोरोना पर विजय के लिए 21 जून से शुरु होगा वैक्सीनेशन महाअभियान

भोपाल । मध्यप्रदेश में कोरोना पर पूरी तरह काबू पाने के उद्देश्य से 21 जून से प्रारंभ होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान की तैयारियों के सिलसिले में आज यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक महत्वपूर्ण उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शिवराज सिंह चौहान ने कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा के बाद इस वैक्सीनेशन महाअभियान 21 जून से प्रारंभ करने की घोषणा की है। पहले यह महाअभियान 1 से 3 जुलाई तक आयोजित किया जाना था।

सूत्रों ने कहा कि महाअभियान प्रारंभ होने में तीन चार दिन शेष रहते इसकी तैयारियां और तेज कर दी गयी हैं। शिवराज सिंह चौहान आज की बैठक में इस संबंध में मंत्रियों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश देंगे। इस बैठक में महाअभियान की रूपरेखा तैयार की जाएगी। बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और अन्य मंत्री भी शामिल होंगे।

सूत्रों ने कहा कि वैक्सीनेशन (टीकाकरण) के कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने और जनजागरुकता के लिए इस पर काफी जोर दिया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान आज ही दिन में 03 बजे टीकाकरण के संबंध में जिला, विकासखंड और ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। इसके बाद वे राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे।

Check Also

देर रात पुलिस कमिश्नर ने कानपुर का लिया चार्ज, दिए सभी को आदेश

Author:- Rishabh Tiwari कानपुर। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के सुबह के पुलिस आयुक्त बी.पी. जोगदण्ड ने …