बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

 

द ब्लाट न्यूज़ । डेफ क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने शुक्रवार को दिल्ली टीम की घोषणा की, जो 14 से 20 नवंबर तक आगरा और कानपुर में होने वाली बधिरों के लिए आगामी छठी टी20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप में प्रतिनिधित्व करेगी।

सप्ताह भर चलने वाली इस चैंपियनशिप का आयोजन यू.पी. बधिर क्रिकेट संघ (यूपीडीसीए), देश भर की टीमों को प्रतिष्ठित टी20 चैम्पियनशिप खिताब के लिए किया जाएगा। दिल्ली की ओर से अंतिम टीम चयन शिविर 7 अगस्त को वेंकटेश्वर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर -10 द्वारका में आयोजित किया गया था, जिसमें राज्य के कई प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद और सभी खिलाड़ियों द्वारा किया गया प्रदर्शन और उत्कृष्टता के आधार पर जूरी ने उन्नीस खिलाड़ियों को शॉर्ट-लिस्ट किया, जो अब चैंपियनशिप के लिए दिल्ली राज्य टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

डीसीएस अध्यक्ष मनीष गोयल, राज्य भर के खिलाड़ियों का उत्साह जबरदस्त है। भारत में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खेल होने के नाते क्रिकेट को श्रेणी की परवाह किए बिना पूरे देश से समर्थन प्राप्त होता है। भारतीय दिव्यांग क्रिकेट में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ आने और हमारे प्रयासों के साथ मानक स्थापित करने की क्षमता है। उन्हें विश्व स्तरीय मंच और उनके विकास के लिए प्रशिक्षण प्रदान करना है।

दिव्यांग व्यक्तियों की सेवा के लिए पूरी तरह से समर्पित डेफ क्रिकेट सोसाइटी के लगभग आठ राज्य स्तरीय संघ हैं और भारत में विभिन्न घरेलू क्रिकेट स्तर के टूर्नामेंटों में 500 से अधिक खिलाड़ी मौजूद हैं। डीसीएस डेफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (डेफ आईसीसी) से भी संबद्ध है।

दिल्ली टीम: वीरेंद्र सिंह (कप्तान), मंजीत कुमार, विक्की, जितेंद्र त्यागी, रोहित सैनी (विकेटकीपर), अभिषेक ठाकुर, पुनीत भारद्वाज, समीर कुमार दुबे, शांति (विकेटकीपर), शिव नारायण शर्मा, अमित गौर, फहीमुद्दीन, दीपक जोशी, हिमांशु, आशीष कुमार वर्मा, निशित कोहली, विशाल बरारा (कोच), केके सैनी (प्रबंधक) और अतुल वर्मा (डीसीएस टीम लीडर)।

 

 

Check Also

विश्व चैंपियन कार्लसन ने नीमैन पर धोखेबाजी का आरोप लगाया

द ब्लाट न्यूज़ । शतरंज विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने साथी ग्रैंडमास्टर हेन्स नीमैन पर …