कारखाने में रखे केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट होने से लगी भीसड़ आग

Author:- Rishabh Tiwari

कानपुर। कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र में जूते के कारखाने में आग लग गई। कारखाने में मौजूद केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की सूचना मिलने पर कारखाने के आस पड़ोस में रहने वाले लोगों ने अपने घरों से बाहर आ गए। वही स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का कार्य शुरू कर दिया है।

कानपुर शहर के जाजमऊ निवासी उस्मान अख्तर का छबीले पुरवा में अदीबा इंटरनेशनल के नाम से जूते का कारखाना है। जिसे वह अपने भाई गुड्डू के साथ चलाते हैं। शनिवार दोपहर कारखाने के सोल डिपार्टमेंट में किन्हीं कारणों से आग लग गई। इस दौरान कारखाने में रखे केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। वही कारखाने में काम कर रहे मजदूरों ने वहां से निकल कर अपनी जान बचाई। आग लगने की जानकारी होने पर कारखाने के आस-पड़ोस रहने वाले परिवारों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कारखाने के आसपास रहने वाले परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं मौके पर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का कार्य शुरू किया।

इनका ये हैं कहना
थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक दमकल की 4 गाड़ियां आ चुकी है। फिलहाल अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

Check Also

केंद्र सरकार महापौर चुनाव रोकने की रच रही है साजिश: सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज …