झारखंड: कल्पना सोरेन गांडेय विस सीट से लड़ेंगी उपचुनाव

रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने बृहस्पतिवार को कहा कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव लड़ेंगी। झामुमो विधायक सरफराज़ अहमद के इस्तीफे के कारण गिरिडीह जिले में स्थित यह सीट खाली हुई है।
गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव 20 मई को होगा जब राज्य में संसदीय चुनाव के तहत वोट डाले जाएंगे। कल्पना गृहणी हैं और उनकी शैक्षिक योग्यता एम.टेक तथा एमबीए है। उन्होंने ओडिशा के मयूरभंज जिले के बारीपाडा में स्कूली शिक्षा प्राप्त की और इंजीनियरिंग तथा एमबीए की पढ़ाई भुवनेश्वर के अलग-अलग संस्थानों से की।

उनका राजनीतिक सफर चार मार्च को गिरिडीह जिले में झामुमो के 51वें स्थापना दिवस समारोह से शुरू हुआ, जब उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। इसमें उन्होंने दावा किया कि 2019 में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार बनने के बाद से विरोधियों द्वारा एक साजिश रची गई थी और उनके पति को जेल में डालने वाली ताकतों को झारखंड मुंहतोड़ जवाब देगा। उनके पति हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

 

Check Also

ED ने एल्विश यादव खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस किया दर्ज

नई दिल्ली। बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर और फेमस यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ …