मेटा ने क्वेस्ट 1 मालिकों के लिए अपना सबसे बड़ा वीआर गेम बंद किया

 

द ब्लाट न्यूज़ । मेटा पॉपुलेशन: वन के लिए क्वेस्ट 1 वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट सपोर्ट बंद कर रहा है, जो वीआर में स्थापित इसका लोकप्रिय बैटल-रॉयल गेम है। इसके डेवलपर बिगबॉक्स वीआर ने घोषणा की है कि क्वेस्ट 1 के मालिक अब 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले गेम को खेल नहीं पाएंगे। क्वेस्ट 1 खिलाड़ी अभी भी गेम खेल सकते हैं यदि उनके पास वीआर-रेडी पर्सनल कंप्यूटर है।

कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा, हम बिग पीओपी1 अनुभवों का निर्माण कर रहे हैं जो मल्टीप्लेयर वीआर की सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे। नेक्स्ट-जेन सुविधाओं और तकनीक पर हमारे प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, हम 31 अक्टूबर, 2022 को क्वेस्ट 1 समर्थन समाप्त कर रहे हैं। बढ़ी हुई प्रोडक्शन लागत और वैश्विक चिप की कमी के बीच, टेक दिग्गज मेटा भी इस महीने से अपने क्वेस्ट 2 वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट की कीमत बढ़ा रही है।

कंपनी ने कहा कि अगस्त से, मेटा क्वेस्ट 2 की कीमत 128 जीबी और 256 जीबी वर्जन्स के लिए 399.99 डॉलर और 499.99 डॉलर होगी। हाल ही में, मेटा ने एक नई सेटिंग की घोषणा की है, जिसे होराइजन वल्र्डस में वॉयस मोड के रूप में जाना जाता है जो यूजर्स को उनके अनुभव पर अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। यह सुविधा क्वेस्ट 2 वीआर हेडसेट यूजर्स को यह चुनने की अनुमति देती है कि वे उन लोगों को कैसे सुनते हैं जो दोस्तों की सूची में नहीं हैं, जिसमें अवांछित बातचीत बिल्कुल न सुनने का विकल्प भी शामिल है।

 

 

Check Also

google ने चलाई छंटनी की तलवार…

Lays Off: बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियां इन दिनों संभावित मंदी से जूझ रही हैं। लागत में …