अरुण गोविल ने सभी स्कूल में रामायण पढ़ाई जाने दी सलाह…

अरुण गोविल को रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने की वजह से घर-घर में जाना जाता है. अपने इस किरदार से अरुण गोविल ने लोगों के दिलों में जगह बनाई. वहीं, अरुण गोविल कई मुद्दों को लेकर अपनी बातें रखते हैं. अब एक्टर ने धार्मिक ग्रंथ रामायण को  स्कूलों के सिलेबस में शामिल करने की बात कही है.

रामायण को शिक्षा से जोड़ा
टीवी एक्टर अरुण गोविल अक्सर ही रामायण से जुड़ी बातों पर चर्चा करते हैं. एक्टर ने इस बार रामायण को शिक्षा में जोड़ने की बात का समर्थन किया है. अरुण गोविल ने कहा कि ‘रामायण हमारी एजुकेशन में जरूर होनी चाहिए. रामायण को केवल धार्मिक कह देने का कोई औचित्य नहीं है. एक्टर ने आगे कहा कि रामायण हमारा जीवन-दर्शन है.’

‘रामायण’ से मिलता है धैर्य

रामायण को शिक्षा से जोड़ने का कारण भी अरुण गोविल ने बताया. एक्टर ने रामायण से सीखने वाली चीजों के बारे में जिक्र किया. अरण गोविल ने कहा कि ‘रामायण हमारा जीवन-दर्शन है. रामायण हमें यह सिखाती है कि केवल हमें ही नहीं, बल्कि सभी को कैसे जीना चाहिए. रिश्ते कैसे होने चाहिए.’ साथ ही एक्टर ने कहा कि ‘रामायण हमें यह भी सिखाती है कि इंसान में धैर्य कितना होना चाहिए और इंसान किस तरह से शांति पा सकता है.’

सभी के लिए जरूरी है ‘रामायण’
अरुण गोविल ने रामायण को सभी लोगों से जोड़ा. एक्टर ने कहा कि ‘रामायण सभी के लिए है. ये केवल सनातनी लोगों के लिए नहीं है. इसे शिक्षा व्यवस्था में जरूर होना चाहिए.’ एक्टर ने धार्मिक ग्रंथ रामायण को शिक्षा से जोड़ने का पूरी तरह से समर्थन किया है.

राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल हुए टीवी के राम
अयोध्या में 22 जनवरी को हुई राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्यौता टीवी के राम अरुण गोविल को मिला था. अरुण गोविल अपने को-स्टार दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी समेत उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे.

Check Also

वेब सीरिज “द फैमिली मैन” के तीसरे भाग की शूटिंग शुरू

नई दिल्ली। मनोज बाजपेयी अभिनीत वेब सीरिज “द फैमिली मैन” के तीसरे भाग की शूटिंग …