21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के राजा मोदी इस बार प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में 180 से ज्यादा सीटें नहीं ला पाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस 90 फ़ीसदी आबादी को कांग्रेस देश में उनकी हिस्सेदारी दिलाने का काम करेगी। उन्होंने कहा की हमारी सरकार में एससी, एसटी व ओबीसी की जनगणना से उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने का काम किया जायेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि ज्यादातर लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी साथ ही निजीकरण प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगाई जाएगी।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने कई राजनीतिक जनसभाओं में हिस्सा लिया। अब से कुछ देर पहले लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी को भी बदलना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस पार्टी ने गलतियां नहीं की हैं। कांग्रेस पार्टी ने भी गलतियां की हैं। यह मैं खुद कह रहा हूं। इससे पहले उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की लड़ाई केवल मोहब्बत से जीती जा सकती है। इतिहास भी इस बात का गवाह है। जितने भी महापुरषों ने सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी है। उन सभी लोगों ने मोहब्बत के बल पर ही संघर्ष में जीत हासिल की है।

ईडी के अधिकारियों को ये दिया जवाब
राहुल गांधी ने कहा कि जब ईडी के अफसर मुझसे पूछताछ कर रहे थे। तब मैने उनसे कहा कि आप सोच रहे हो कि आपने मुझे बुलाया है, लेकिन ऐसा नहीं है मैं खुद यहां आया हूं। वह भी यह देखने कि यहां किस तरह काम हो रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना की वजह से देश की एक बड़ी आबादी को नुकासान हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि हम संविधान नहीं बदलना चाहते, लेकिन जब आप नोटबंदी करते हैं, अग्निवीर योजना लांच करते हैं, तो संविधान को खतरे में डालने का काम करते हैं। इतना ही नहीं इनके नेता तो यहां तक कहते हैं कि हम आरक्षण ही खत्म कर देंगे।

 

Check Also

प्राकृतिक खेती का प्रयोग शुरू करें किसान : शिवराज सिंह

लखनऊ । केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को “भारतीय …