खुदकुशी कर रहे व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने बचाया

द ब्लाट न्यूज़ । उत्तर पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी में बिना समय गंवाए मौके पर पहुंचकर दिल्ली पुलिस के दो जवानों ने खुदकुशी कर रहे एक दुकानदार की जान बचाई। कर्ज की बोझ के तले दबा दुकानदार काफी तनाव में था और उसने बुधवार देर रात खुद को कमरे में बंद कर फंदा पर लटक गया।

 

परिवार वालों ने पुलिस की मदद मांगी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़कर दुकानदार को फंदे से नीचे उतारा और अचेत पड़े दुकानदार को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) देकर उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। दुकानदार की हालत अब खतरे से बाहर है। परिवार वालों ने जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों के काम की सराहना की है।

 

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि बुधवार देर रात 2.30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि डी ब्लॉक जहांगीरपुरी में रहने वाला एक व्यक्ति खुदकुशी करने के लिए खुद को कमरे में बंद कर लिया है। परिवार वालों के सूचना देने के दौरान जहांगीरपुरी थाना में तैनात एएसआई दिनेश और हवलदार विजय इलाके में ही गश्त कर रहे थे। सूचना मिलते ही वह मौके पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने देखा कि कमरा अंदर से बंद है।

 

खिड़की से झांक कर देखा तो व्यक्ति पंखे से फंदा लगाकर लटका हुआ था। उसके परिवार वाले वहीं मौजूद थे और सभी काफी घबराए हुए थे। पुलिसकर्मियों ने बिना समय गंवाए दरवाजा को तोड़ा और कमरे में जाकर उसे फंदे से नीचे उतारा। व्यक्ति अचेत हो चुका था। पुलिसकर्मियों ने तुरंत सीपीआर देकर उसे स्थिर किया और उसे इलाज के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी तबियत में सुधार है।

 

छानबीन में पीड़ित की पहचान सुबोध बंसल(40) के रूप में हुई। सुबोध भलस्वा डेयरी इलाके में जेनरल स्टोर चलाता है। परिवार वालों ने बताया कि सुबोध पर काफी कर्ज था। जिसकी वजह से कुछ दिन से काफी तनाव में था। इसलिए वह अपनी जान देने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी ने शख्स की जान बचाने वाले दोनों पुलिसकर्मियों के काम की तारीफ करते हुए उन्हें पुरस्कृत करने का फैसला किया है।

 

पुलिसकर्मियों ने मेरा घर टूटने से बचाया

 

सुबोध की पत्नी अंजू ने मदद करने वाले पुलिसकर्मियों के काम की सराहना की है। उन्होंने बताया कि रात में उनके पति के साथ बड़ा हादसा हो गया। उसने तुरंत पुलिस से मदद मांगी। एक मिनट के भीतर ही एएसआई दिनेश और हवलदार विजय घर पर पहुंच गए। उनलोगों ने पति को फंदा से नीचे उतारा और घर पर प्राथमिक उपचार किया।

 

अचेत पड़े पति के शरीर में जान आ गया। पुलिसकर्मियों ने तुरंत पुलिस की गाड़ी में पति और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में हर संभव मदद कर उनके पति की जान बचा ली। अंजू ने बताया कि पुलिसकर्मी हमारे लिए फरिश्ते बनकर आए और उन्होंने हमारे परिवार को टूटने से बचा लिया।

 

 

 

 

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …