T20 World Cup 2024 से पहले जय शाह ने की भविष्यवाणी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज अगले महीने 2 जून से होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट से पहले देश विदेश के क्रिकेट दिग्गज टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार टीमों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी अपनी पसंदीदा चार टीमों का नाम बताया है, जो टी20 वर्ल्ड कप खिताब की दावेदार हो सकती हैं। हालांकि, उनकी इन टीमों में ना तो इंग्लैंड है ना ही पाकिस्तान की टीम है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान जब जय शाह से पूछा गया कि आपके अनुसार टी20 वर्ल्ड कप में कौन सी टीमें प्रबल दावेदार होंगी?

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मेजबान वेस्टइंडीज क्योंकि वे टी20 में अच्छे हैं। भारतीय टी20 टीम की मौजूदा फॉर्म के बारे में जब उनसे पूछा गया तो बीसीसीआई सचिव बोले, टीम में फॉर्म और अनुभव के बीच अच्छा संतुलन है। चयनकर्ता केवल आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर चयन नहीं कर सकते, क्योंकि विदेशी अनुभव भी आवश्यक है।

इसी इंटरव्यू के दौरान जब जय शाह से उनके तीन पसंदीदा सर्वकालिक क्रिकेट आइकन के बारे में पूछा गया तो, उन्होंने कहा, बेशक सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी। मौजूद टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं।

बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होने जा रहा है। भारतीय टीम अपना अभियान 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ शुरू करेगी, वहीं 9 जून को टीम इंडिया का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।

Check Also

क्रिकेट भगवान की तरह है, इसने मुझे सबकुछ दिया : हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली । नेपाल के खिलाफ महिला एशिया कप मैच से पहले, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत …