IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हराया

अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुक्रवार को 59वें मुकाबले में साई सुदर्शन (103) और कप्तान शुभमन गिल (104) की आतिशी शतकीय पारियों तथा उसके बाद मोहित और राशिद ने पांच महत्वपूर्ण विकेट झटकने की बदौलत गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 35 रनों से जीत दर्ज की है। 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने महज 10 रन पर अपने तीन शीर्ष विकेट गवां दिये।

अजिंक्य रहाणे(1), रचिन रविंद्र (1) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (शून्य) पर आउट हुये। इसके बाद डैरिल मिचेल और मोइन अली ने पारी को संभाला। डैरिल मिचेल ने 34 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाते हुये सर्वाधिक (63) रन बनाये। 15वें ओवर में मोईन अली आउट हुये।

उन्होंने 36 गेंदों में चार चौके और चार छक्के लगाते हुए (56) रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजो को मोहित शर्मा ने आउट किया। शिवम दुबे (21), रवींद्र जडेजा (18) और मिचेल सैंटनर (शून्य) पर आउट हुये। एमएस धोनी (26) और शार्दुल ठाकुर (3) रन बनाकर नाबाद रहे।

गुजरात की टीम आठ विकेट पर 196 रन ही बना सकी और 35 रन से मुकाबला हार गई। गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने तीन और राशिद खान ने दो विकेट लिये। उमेश यादव और संदीप वारियर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

गुजरात टाइटंस की साई सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए मैदान के चारों शॉट लगाते हुए पहले विकेट के लिये रिकार्ड अवजित 210 रनों की साझेदार की। 18वें ओवर में तुषार देशपांडे ने साई सुदर्शन को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई।

साई सुदर्शन ने 51 गेंदों में पांच चौके और सात छक्के लगाते हुये (103) रन बनाये। शुभमन गिल ने 55 गेंदों में नौ चौके और छह छक्के लगाते हुये (104) रनों की पारी खेली। उन्हें भी तुषार देशपांडे ने आउट किया। जब तक दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे स्टेडियम में चौके और छक्को की बारिश हो रही थी।

Check Also

क्रिकेट भगवान की तरह है, इसने मुझे सबकुछ दिया : हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली । नेपाल के खिलाफ महिला एशिया कप मैच से पहले, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत …