उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण सड़क और रेल यातायात प्रभावित….

नई दिल्ली। पंजाब से पश्चिम बंगाल तक कोहरे की एक चादर फैली हुई है, जिसके कारण बृहस्पतिवार रात से गंगा के मैदानी इलाकों में दृश्यता कम हो गई और इससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों से पता चला कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार रात आठ बजे से कोहरा छाया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा। उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहा। सुबह 5.30 बजे, बठिंडा और बीकानेर में दृश्यता का स्तर शून्य मीटर था, वहीं अमृतसर और पटियाला में 25 मीटर, गंगानगर, चुरू, हिसार, पालम, सफदरजंग, जयपुर और अगरतला में 50 मीटर; और अंबाला, देहरादून, सुल्तानपुर (पूर्वी यूपी), पूर्णिया, भागलपुर, रांची और झारसुगुड़ा में 200 मीटर रहा।

भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 22 ट्रेन साढ़े छह घंटे तक की देरी से चल रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अमृतसर हवाई अड्डे पर रात आठ बजे तक दृश्यता का स्तर गिरकर शून्य मीटर हो गया, जबकि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में यह रात 9.30 बजे 1400 मीटर से अचानक गिरकर 10 बजे 400 मीटर हो गया। रात 11.30 बजे तक दृश्यता का स्तर 50 मीटर और सुबह 4.30 बजे यह शून्य मीटर हो गया, लेकिन सुबह 7.30 बजे तक सुधरकर 300 मीटर हो गया।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात और यूपी का करेंगे दौरा… 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य गुजरात और उसके अगले दिन अपने …