बिजली का तार टूटकर मकान पर गिरा, मां-बेटी की मौत

काेटा । रामगंजमंडी के देवली गांव में बारिश के कारण बिजली का तार टूटकर मकान पर गिर गया। मकान में करंट फैलने से मां बेटी की मौत हो गई। सुबह लोगों को दोनों के शव सीढ़ियों में पड़े मिले। सूचना पर पुलिस, प्रशासन और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

चेचट एसएचओ मनसीराम बिश्नोई ने बताया कि देवली गांव मे एक मकान की दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य चल रहा था। मकान के पास ही बिजली पोल लगा हुआ है। देर रात को तेज बारिश हुई। इस बीच पोल का तार टूटकर मकान पर गिर गया। इस कारण मकान मे करंट फैल गया। मकान में महिला राजेश शर्मा (43) और उसकी बेटी ज्योति (21) थी। जो करंट की चपेट मे आ गई। सुबह एक महिला ने मकान के अंदर सीढ़ियों पर दोनों के शव देखे। जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर तहसीलदार राहुल वर्मा, चेचट एसएचओ मनसीराम बिश्नोई और बिजली अधिकारी मौके पर पहुंचे। पड़ोसी जितेंद्र ने बताया कि सुबह नल में पानी आया था। पड़ोस की महिला ने राजेश शर्मा को आवाज लगाई। वहां से कोई रिप्लाई नहीं आया तो वह मकान में गई। जहां दोनों के शव सीढ़ियों में पड़े थे। इसके बाद ग्रामीणों को इकट्ठा गया। सूचना पर बेटा भी गांव पहुंचा।

जितेंद्र ने बताया कि बारिश रात 10 बजे शुरू हुई। रात 11 बजे गांव की लाइट कट गई थी। संभवतः तार टूटने से ही लाइट गई थी। मृतका राजेश शर्मा के पति की 8 साल पहले मौत हो गई थी। वह अपने बेटे राहुल शर्मा (26) और बेटी ज्योति के साथ रह रही थी। बेटा राहुल शर्मा गांव में ही ई-मित्र चलाता है। जो बुधवार को ई मित्र का लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए कोटा गया हुआ था। जिससे वह बच गया। इसके अलावा गांव में इनकी खेती है। परिवार ने कई बार बिजली अधिकारियों को पोल शिफ्ट करने की मांग की। लेकिन अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और हादसा हो गया। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ आज चित्रकूट में नाना जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे

सतना । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट प्रवास पर …