यूएस ओपन: मिश्रित युगल सेमीफाइनल में हारी बोपन्ना-सुत्जियादी की जोड़ी

न्यूयॉर्क । स्टार भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनकी इंडोनेशियाई जोड़ीदार एल्डिला सुत्जियादी को चल रहे यूएस ओपन 2024 टेनिस मिश्रित युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में टेलर टाउनसेंड और डोनाल्ड यंग की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में इंडो-इंडोनेशियाई जोड़ी को अमेरिकी जोड़ी ने 6-3, 6-4 से हरा दिया। मैच 55 मिनट तक चला।

अमेरिकियों ने बोपन्ना-सुत्जियादी के खिलाफ मजबूत शुरुआत की और पहले सेट के पहले तीन गेम जीते। इंडो-इंडोनेशियाई जोड़ी ने अपनी लय हासिल की और सेट को 3-3 से बराबर कर दिया। हालांकि, इसके बाद अमेरिकी जोड़ी ने बोपन्ना और उनके जोड़ीदार को कोई मौका नहीं दिया और पहला सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया।

दूसरा सेट बराबरी से शुरू हुआ, हालांकि इंडो-इंडोनेशियाई जोड़ी पांचवें गेम में लड़खड़ा गई, जिससे एक महत्वपूर्ण ब्रेक प्वाइंट मिल गया। इसके बाद अमेरिकी जोड़ी ने अपने सभी सर्विस गेम बरकरार रखते हुए सेट 6-4 से जीत लिया और फाइनल में जगह बना ली।

फाइनल मैच में टाउनसेंड-यंग का मुकाबला इटली की सारा ईरानी और एंड्रिया वावस्सोरी से होगा। यूएस ओपन 2024 से बोपन्ना के बाहर होने के बाद, साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम में भारत का प्रतिनिधित्व समाप्त हो गया।

इससे पहले यूएस ओपन के पुरुष युगल में, बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन को प्री-क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना की जोड़ी एंड्रेस मोल्टेनी और मैक्सिमो गोंजालेज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टेनिस खिलाड़ी एन श्रीराम बालाजी और युकी भांबरी को भी यूएस ओपन में अपने-अपने युगल मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस बीच, सुमित नागल एकल में एकमात्र भारतीय थे, उन्हें शुरुआती दौर में ही बाहर होना पड़ा

Check Also

दलीप ट्रॉफी 2024-25 के दूसरे दौर के लिए कुछ बदलावों के साथ टीमें घोषित

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 सितंबर से अनंतपुर में शुरू …