आईपी यूनिवर्सिटी के बीएससी-एमएससी डूअल डिग्री प्रोग्राम की ऑफ़लाइन काउंसलिंग 11 सितंबर को

नई दिल्ली । गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के बीएससी-एमएससी डूअल डिग्री प्रोग्राम की ऑफ़लाइन काउंसलिंग 11 सितंबर को द्वारका कैम्पस में आयोजित की जाएगी।

काउंसलिंग के दिन ही दस्तावेज सत्यापन के बाद रैंक के अनुसार सीटों का आवंटन भी कर दिया जाएगा। इस प्रोग्राम की काउंसलिंग में वो उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन्होंने इस प्रोग्राम से संबद्ध सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा उत्तीर्ण की है और ऑनलाइन आवेदन किया है।

काउंसलिंग के लिए आवेदक को यूनिवर्सिटी के कुलसचिव के पक्ष में निर्गत 1,01,500 रुपये का बैंक ड्राफ़्ट, सीईटी एडमिट कार्ड, रैंक कार्ड और चार पासपोर्ट आकर के फ़ोटो लाना आवश्यक है। जिन्होंने इस प्रोग्राम की काउंसलिंग के लिए आवेदन नहीं किया है वे यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर उपलब्ध गूगल फ़ॉर्म के ज़रिए 10 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। यह चार-वर्षीय प्रोग्राम यूनिवर्सिटी स्कूल औफ बेसिक एंड एप्लाइड साइंसेज में उपलब्ध हैं जिसमें कुल 180 सीटें उपलब्ध हैं। फ़िज़िक्स, केमिस्ट्री और मैथ में 60-60 सीटें उपलब्ध हैं।

इस प्रोग्राम के महत्व को रेखांकित करते हुए यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बेसिक एंड अप्लाइड साइन्स के डीन प्रो. अनिंदया दत्ता ने बताया कि बुनियादी विज्ञान के आधार पर ही तकनीकी उन्नति संभव है। ज़ाहिर है कि इस फ़ील्ड में अवसर हमेशा बने रहेंगे।

Check Also

मुख्यमंत्री केजरीवाल देंगे अपने पद से इस्तीफा

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा देने …