भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे चरिथ असलांका

कोलंबो । श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 27 जुलाई से पल्लेकेले में शुरू होने वाली आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए मंगलवार को अपनी टीम की घोषणा की।

अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप में देश के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 11 जुलाई को वानिन्दु हसरंगा के कप्तान पद से हटने के बाद चरिथ असलांका को कप्तान नियुक्त किया गया है।

बोर्ड ने यह नहीं बताया कि क्या वह कुसल मेंडिस की अगुआई वाली वनडे टीम में कोई बदलाव कर रहा है, जबकि धनंजय डी सिल्वा टेस्ट कप्तान बने हुए हैं।

भारतीय टीम शनिवार से शुरु होने होने वाले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच से पहले सोमवार को कैंडी के पल्लेकेले पहुंची। तीन मैचों की वनडे सीरीज 2 अगस्त से कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जाएगी।

हसरंगा की अनुपस्थिति में, जो निलंबन का सामना कर रहे थे, असलांका ने इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश दौरे पर दो टी20 मैचों में श्रीलंका की कप्तानी की थी।

श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 कप्तान ने इस सीजन में जाफना किंग्स को एलपीएल खिताब भी दिलाया। दिनेश चांदीमल की टीम में वापसी हुई है, जबकि अनकैप्ड चामिंडू विक्रमसिंघे भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है-

चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल जेनिथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महीश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो।

Check Also

मोदी सरकार में बदली पैरा एथलीटों की स्थिति, अब वैश्विक स्तर पर कर रहे देश को गौरवान्वित

नई दिल्ली । ऐसे कई अवसर रहे हैं, जब दिव्यांगों के प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …