मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए कई राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट किया जारी…

नई दिल्ली। इन दिनों देशभर में सर्दी का सितम जारी है। उत्तर भारत के कई राज्यों में सुबह-सुबह घने कोहरे के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के कई जिलों में अगले 2 दिन बारिश की संभावना जताई है।

बता दें राजधानी दिल्ली समेत सोमवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो कि 3.3 डिग्री सेल्सियस था। आईएमडी ने कई राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी-बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में मंगलवार को कोल्ड डे की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।

आईएमडी का कहना है कि पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, बिहार के अलग-अलग स्थानों में न्यूनतम तापमान 3 – 7°C और मध्य प्रदेश, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में 8-10°C के बीच तापमान रहा। इस दौरान सबसे कम न्यूनतम तापमान लुधियाना में 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Check Also

किसान सुबह 11 बजे शंभू बॉर्डर से होंगे रवाना…

नई दिल्ली। फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के …