भाजपा नेता ने फीफा विश्व कप के बहिष्कार का किया आह्वान, कहा- जाकिर नाइक किसी आतंकी से कम नहीं

द ब्लाट न्यूज़ फीफा विश्व कप के उद्घाटन समारोह में विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को कतर द्वारा आमंत्रित किया गया। गिरफ्तारी के डर से भारत से फरार होने के बाद इंडोनेशिया से संगठन चला रहा नाइक अब कतर पहुंच गया है।

 

 

फीफा विश्व कप में जाकिर नाइक को देखे जाने के बाद भारत में इसको लेकर काफी विरोध हो रहा है। वहीं, अब गोवा के भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने मंगलवार को फीफा विश्व कप के बहिष्कार करने का आह्वान किया है। भाजपा प्रवक्ता ने सरकार, भारतीय फुटबॉल संघ और मेजबान देश की यात्रा करने वाले भारतीयों से इस खेल आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की है।

रोड्रिग्स ने अपने बयान में कहा कि फीफा विश्व कप एक वैश्विक कार्यक्रम है। दुनियाभर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं। जाकिर नाइक को एक मंच देना ऐसे समय में जब दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है, एक आतंकी को उसकी कट्टरता और नफरत फैलाने के लिए एक मंच देना है। भाजपा नेता ने देश के लोगों और आतंकवाद के शिकार विदेशों के लोगों से आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व कप के आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की। यह आरोप लगाते हुए कि नाइक ‘इस्लामी कट्टरपंथ और भारत में नफरत’ फैलाने में सहायक रहे हैं। रोड्रिग्स ने कहा कि वह (नाइक) खुद ‘एक आतंकी से कम नहीं है’।

जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में व्याख्यान देने के लिए कतर द्वारा आमंत्रित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि मुझे यकीन है कि भारत ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। लेकिन बात यह है कि वह एक मलेशियाई नागरिक है, आप उसे कहीं भी आमंत्रित कर सकते हैं।

जाकिर नाइक जो एक भारतीय भगोड़ा है। उसको कथित तौर पर कतर में रहे फीफा विश्व कप के दौरान इस्लाम पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इससे पहले इस साल मार्च में गृह मंत्रालय ने जाकिर नाइक द्वारा स्थापित इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को गैरकानूनी संगठन घोषित किया था और उस पर पांच साल के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया था।

Check Also

लोकसभा चुनाव : अहसास वोटर की ताकत का

चुनाव आयोग की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी 33 फीसद वोटर घरों से निकलते …