दिग्विजय सिंह ने उठाए एग्जिट पोल पर सवाल, किया राजगढ़ सीट से जीत का दावा

भोपाल । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद सोमवार शाम को विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल जारी किए गए, जिनमें भाजपा-एनडीए को फिर से बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। एग्जिट पोल में मप्र की 29 लोकसभा सीटों में से 28 पर भाजपा और कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिलने का दावा किया गया है। इस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजगढ़ से लोकसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए हैं, साथ ही राजगढ़ सीट से जीत का दावा भी किया है।

उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट के माध्यम से कहा है कि राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है- राजगढ़, गुना और आगर मालवा। अगर किसी टीवी चैनल को यहां एग्जिट पोल करना था तो उसको इन तीनों ज़िलों में अपने लोग भेजने थे। क्या उन्होंने भेजे? राघोगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि किसको वोट दिया और एग्जिट पोल तैयार करना संभव नहीं। इसके लिए कम से कम 100 लोगों से ऊपर की टीम चाहिए।

उन्होंने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है। मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें, ताकि कोई गड़बड़ी न हो पाए। राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है। बस एक मतगणना वाले दिन की मेहनत बाकी है। हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है। जब तक नतीजा घोषित न हो जाए, तब तक अपनी टेबल न छोड़ें। हम लड़े हैं और हम जीतेंगे।

गौरतलब है कि राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है। वे इस सीट से करीब 33 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने राजगढ़ के चुनाव को बूथ पर फोकस रखते हुए स्थानीय सांसद के प्रति नाराजगी को केन्द्र में रखकर लड़ा है। उन्होंने पूरे चुनाव में किसी भी प्रकार का विवादित बयान दिए बिना अपने कार्यकाल में किए गए कामों पर वोट मांगे हैं।

Check Also

इंदौर, उज्जैन समेत 18 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट

भोपाल । मध्‍यप्रदेश में मानसून ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से आंधी-बारिश की …