लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी गठबंधन के इंडिया नाम पर लोगों ने जताई आपत्ति, हजरतगंज थाने में दी तहरीर

द ब्लाट न्यूज़ लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी गठबंधन के  इंडिया नाम पर लोगों ने आपत्तियां शुरू हो गई है। इसे लेकर शुक्रवार को राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकताओं ने हजरतगंज थाने में तहरीर दी है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा गया है कि बेंगलरू में हुई 26 राजनीतिक दलों की मीटिंग के बाद गठबंधन के नाम पर देश के नाम का गलत इस्तेमाल किया है। देश के नाम पर पार्टी बनाना कानून आपराध है। गठबंधन के सभी दलों पर केस दर्ज किया जाना चाहिये।

राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज थाने पहुंचकर इंस्पेक्टर से मिलकर विपक्ष के गठबंधन में शामिल 26 दलों के नेताओं के खिलाफ तहरीर दिया। पार्टी के पदाधिकारी प्रताप चंद्र ने बताया कि 20 जुलाई को हजरतगंज में एक समाचार पत्र और सोशल मीडिया से ज्ञात हुआ कि बेंगलुरु में 18 जुलाई को कई राजनीतिक दलों की बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा प्रस्ताव कर नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, अरविन्द केजरीवाल, ममता बनर्जी,  उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव सहित 26 राजनीतिक दल के नेताओं ने अपने गठबंधन का नाम सर्वसम्मति से इंडिया पारित किया। जिसकी घोषणा प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने किया। जो न सिर्फ दी एम्बलेम एंड नेम एक्ट 1950 का उलंघन है बल्कि माननीय हाई कोर्ट के आदेश का उलंघन भी है। उनकी मांग है कि इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाए।

मालूम हो कि विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम इंडिया है। जिसका अर्थ है कि इंडियन नेशनल डेवलेपमेंट इंक्लूसिव एलायंस है। जिसकी टैगलाइन जीतेगा भारत रखी गई है। इसका लक्ष्य 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है।

Check Also

एक युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री के प्रति आपत्तिजनक की टिप्पणी

लखीमपुर-खीरी : थाना मझगई क्षेत्र में एक युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री के …