डॉ राममनोहर लोहिया में 27 वां दीक्षांत समारोह आयोजित

THE BLAT NEWS:

सुलतानपुर। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या में 27 वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। जिसमें महामहिम राज्यपाल आनन्दीवेन पटेल द्वारा पं. राम चरित्र मिश्रा पीजी कॉलेज पडे़ला की बीकाम छात्रा स्नेहा उपाध्याय पुत्री रामगोपाल उपाध्याय को स्वर्ण प्रदक देकर सम्मानित किया गया।
बता दें कि बीकाम तृतीय वर्ष से सम्बन्धित अवध विश्वविद्यालय के 132 कॉलेजों में सर्वाधिक 1456 अंक अर्जित करने पर स्नेहा उपाध्याय को स्वर्ण पदक प्राप्त करने का गौरव मिला है। सुल्तानपुर जनपद की कादीपुर तहसील क्षेत्र के गौराबीबीपर ग्राम पंचायत के रामगोपाल उपाध्याय की होनहार पुत्री के रूप जन्मी स्नेहा उपाध्याय ने हाईस्कूल एवं इन्टरमीडिएट की परीक्षा शांती देवी इण्टर कालेज कादीपुर से उत्तीर्ण किया था। स्नेहा उपाध्याय को कुलाधिपति उत्तर प्रदेश से मिले स्वर्ण पदक पर महाविद्यालय प्रबन्धक व पूर्व ब्लॉक प्रमुख कादीपुर डॉ श्रवण कुमार मिश्रा, योगेंद्र कुमार तिवारी, डॉ नन्दलाल यादव, दयाराम पाण्डेय एडवोकेट, जयशंकर तिवारी एडवोकेट आदि के द्वारा हार्दिक बधाई व शुभकामना प्रदान की गयी

ब्लू लिंक छूते ही युवक के खाते से उड़ गया 25 हजार रुपये, जांच में जुटी पुलिस:
सुलतानपुर। साइबर क्राइम की पैठ काफी मजबूत होती जा रही है। साइबर क्राइम को कारित करने वाले आपराधी बैंक खाते से पैसे उड़ाने के लिए फ्राड के नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। यहां मोबाइल पर ब्लू लिंक को छूते ही युवक के बैंक खाते से पैसे उड़ जाने का एक अनोखा मामला सामने आया है।
मोतिगरपुर थानाक्षेत्र के हांसापुर कन्द्रवारे गांव में बुधवार दोपहर आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुनीता देवी ड्यूटी कर रही थी। उनकी मानें तो उनके मोबाइल पर 8100084834 नम्बर से अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन आया। उसने कहा कि तुम्हारे नाम से मेरे पास शिकायती पत्र आया है। जिसमें लाभार्थी द्वारा तुम्हारे खिलाफ आरोप है कि तुम बच्चों को राशन का वितरण नहीं कर रही हो। उस व्यक्ति ने गांव के कुछ लोगों का नाम भी बताया। आंगनबाड़ी कार्यकत्री की मानें तो उस अज्ञात व्यक्ति ने गांव के कुछ लोगों के नम्बर भी रखे थे। इसी गांव के बृजभान रोजी-रोटी के चक्कर में मुम्बई रहता है। उसने बताया कि बुधवार दोपहर मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया तो आंगनबाड़ी कार्यकत्री भी लाइन पर थी। बृजभान की मानें तो अज्ञात व्यक्ति ने फोन पे पर ब्लू लिंक टच करने की बात कही। तो आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने कहा सर जैसे जैसे कहें वैसे ही करो और कुछ ही क्षणों में पैसे कटने का मैसेज आ गया। वृजभान के खाते से 24999 रुपये कट गया। इसी गांव के रवि ने भी बताया कि इसी तरह अज्ञात व्यक्ति ने मुझे भी फोन कर राशन वितरण की जानकारी किया। पर मैं उसके झांसे में नहीं आया। मामले की शिकायत वृजभान के पिता देवी प्रसाद ने गुरुवार को मोतिगरपुर थाने में की है। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर जांच किया जा रहा है।

Check Also

धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती

THE BLAT NEWS: बल्दीराय/सुलतानपुर। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। जगह-जगह …