पुलिस के हत्थे चढ़े तीन अन्तर्जनपदीय लुटेर…

द ब्लाट न्यूज़ । चौक पुलिस ने बुधवार को तीन शातिर अन्तर्जनपदीय लुटेरे/चोर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। इन्होने हाल ही में थानाक्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला से सुग्गा गली के पर उसकी पेंशन के पैसे और इलाज कराने आये व्यक्ति से शाहपुरी माल के पास पैसों की लूट की थी। पकड़े गए शातिर अपराधियों में से एक आदमपुर थानाक्षेत्र और दो कैंट थानाक्षेत्र के निवासी हैं। फिलहाल पुलिस ने अभियुक्तों को सम्बंधित चाराओं में जेल भेज दिया है।

इस सम्बन्ध में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के निर्देश में चलाये जा रहे अपराध और अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत चौक थाने को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। चौक थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्र की टीम द्वारा बुधवार को अन्तर्जनपदीय चोरी/लूट करने वाले गैंग के 03 शातिर अभियुक्तों को बेनियाबाग कूड़ाखाने के पास से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट/चोरी के रुपये 18,100 रुपये नगद व 1100 ग्राम नजायज गांजा बरामद किया गया। पकड़े गए अभियुक्तों में विनोद डोम निवासी तेलियानी फाटक निकट गोलगड्ढा थाना, आदमपुर, इरफान निवासी मकान नं0 137/12 बहादुर सैय्यद बाबा का मजार निकट छोटी मस्जिद थाना कैण्ट और सुमित कुमार पुत्र ओम प्रकाश निवासी मकान नं 159/12 बहादुर सैय्यद बाबा का मजार निकट बड़ी मस्जिद थाना कैण्ट के रहने वाले हैं।

डीसीपी ने बताया कि इन्होने पूछताछ में बताया कि इन्होने 4 अप्रैल को वादी सोनू कुमार निवासी अलईपुरा रेलवे कालोनी की माता शिला देवी जो बांसफाटक स्थित केनरा बैंक से अपनी पेंशन निकाल कर ले जा रहीं थीं उनसे बांसफाटक से सुग्गा गली के मोड़ पर मणिकर्णिका जाने वाले रास्ते पर 11000 रुपया छीन कर भाग गए थे। इस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मुकदमा अपराध संख्या 38/2022 धारा 379 दर्ज है। इसके अलावा 9 मई को को सूबेदार गुप्ता पुत्र स्व. शिवनाथ गुप्ता निवासी धीना बाजार थाना धीना जो कि दवा कराने बनारस आये थे और दवा लेने के बाद गोदौलिया चौराहा से पैदल दालमण्डी जा रहे थे। शाहपुरी माल के पास चार व्यक्ति द्वारा उनके झोले में से 22,500 रुपये लूट कर भाग गये। इस सम्बन्ध में भी मुकदमा अपराध संख्या 55/2022 धारा 392 आईपीसी दर्ज है। इन दोनों मामलों में इन्होंने संलिप्तत्ता की बात कुबूली है।

डीसीपी ने बताया कि ये सभी अभियुक्तगण एक गैंग बनाकर वाराणसी शहर व अगल बगल के जनपदों में घूम घूम कर बूढे/बुजुर्ग पुरुष एवं महिलाओं के सामने एक पोटलीनुमा वस्तु फैकते है तथा उनके गैंग का एक सदस्य उस व्यक्ति से यह कहता है कि आपका रूपया गिर गया है वह व्यक्ति जैसे ही लालच में आकर रूपया उठाने के लिए झुकता है। उसके बैग या छोले से रुपया निकालकर या छीन कर भाग जाते हैं। इनके गैंग का एक सदस्य उस पीड़ित व्यक्ति के साथ लगकर अभियुक्तों की खोजबीन में लग जाता है तथा उन्हें गलत दिशा की तरफ भागने को इंगित करता है। इन्हे पकड़ने में प्रभारी निरीक्षक शिवाकान्त मिश्र, सब इंस्पेक्टर गौरव उपाध्याय, सब इंस्पेक्टर ट्रेनी जितेन्द्र कुमार, हेडकांस्टेबल यशवन्त सिंह, कांस्टेबल सुशान्त गुप्ता, कांस्टेबल शशिकान्त सिंह, कांस्टेबल इन्द्रेश दूबे, कांस्टेबल शैलेन्द्र सिंह, कांस्टेबल आनन्द और कांस्टेबल सुनील सरोज ने मुख्य भूमिका निभाई।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …