मिलावटी शराब फ़ैक्टरी पकड़ी, कानपुर के चार लोग गिरफ्तार

 

-सेल्समैन से मिलकर प्रदेश के कई जिलों में खपाते थे शराब

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश एसटीएफ(स्पेशल टास्क फोर्स ) की नोएडा इकाई ने सोमवार को थाना सूरजपुर क्षेत्र के यूपीसीडा साइट के सी ब्लॉक में चल रही मिलावटी देसी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। एसटीएफ ने मौके से चार लोगों को को गिरफ्तार किया है। मौके से से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। ये ल लोग मिलावटी शराब को बनाकर यूपी के विभिन्न जनपदों के शराब के ठेके पर काम करने वाले सेल्समैनों से मिली भगत करके बेचते हैं। इससे पूर्व ये लोग जनपद बुलंदशहर में अवैध रूप से शराब बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे।

एसटीएफ एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के यूपीसीडा साइट के सी ब्लॉक स्थित एक फैक्ट्री में अवैध रूप से देसी शराब बनाई जा रही है। सूचना पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि मौके से कमल, निखिल सोनी, अमित यादव तथा गोविंद चौरसिया पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी जिला कानपुर नगर को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से 54 पेटी विभिन्न मार्का की बनी हुई देसी शराब की के पाउच, तीन बोर कॉटन खाली टेट्रा पैक, 16 एटीएम कार्ड, विभिन्न शराब की कंपनियों के नाम से बने हुए होलोग्राम, एक नीले रंग के ड्रम में रखे हुए 100 प्रतिशत अल्कोहल/ स्पिरिट, 1 ड्रम में बनी मिलावटी ब देसी शराब, एक ऑटो रिक्शा जो कि अवैध रूप से शराब बेचने में सप्लाई होता था, आदि बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग जनपद रामपुर से 100 प्रतिशत अल्कोहल/ स्पिरिट खरीद कर लाते हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग स्प्रिट में पानी, कलर और एसेंस मिलाकर शराब जैसा बना देते हैं। उन्होंने बताया कि इनके पास से शराब का तीव्रता चेक करने का मीटर भी है, जिसके माध्यम से शराब में तीव्रता की प्रतिशत कम अथवा ज्यादा करके देसी ,अंग्रेजी शराब बना देते हैं। इसके बाद ये लोग मिलावटी शराब की के पव्वा पर एक्साइज डिपार्टमेंट का होलोग्राम लगाते हैं और उसे पैक करके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपद के शराब के ठेकों पर काम करने वाले सेल्समैनों से मिली भगत करके सस्ते दाम पर उन्हें बेच देते हैं।

Check Also

इंस्टाग्राम पर नाम बदल कर किया किशोरी से दोस्ती फिर किया दुष्कर्म

•आरोपित ने अपने साथी दोस्त के साथ मिलकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और वीडियो …