दिल्ली में प्रदूषण के लिए आआपा सरकार जिम्मेदार : संदीप दीक्षित

नई दिल्ली । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के लिए आम आदमी पार्टी (आआपा) की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि आआपा सरकार ने मुफ्त चीजें देकर वोट तो बटोरे लेकिन दिल्ली को बर्बाद कर दिया।

दीक्षित ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की वजह सड़काें में बने गड्ढे हैं जिसकी वजह से वाहनाें की गति धीमी हाे गई है। ऐसे वाहनाें से भी प्रदूषण फैल रहा है। इसके लिए दीक्षित ने आआपा के पार्षद एवं विधायकों जिम्मेदार ठहराया है क्याेंकि इनकी संख्या दाेनाें सदनाें में ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि अभी तक कहीं पराली नहीं जल रही है बावजूद इसके दिल्ली में वायु की गुणवत्ता खराब हाे गई है। दिल्ली सरकार के पास काेई बहाना नहीं बचा है। दिल्ली में वायु प्रदूषण की जिम्मेदार पूरी तरह आआपा सरकारऔर एमसीडी की है। उन्होंने हरियाली कम हाेने के लिए भी आआपा सरकार काे जिम्मेदार ठहराया।

पूर्व सांसद दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी कभी पटाखा विरोधी अभियान नहीं चलाया गया। पटाखों पर प्रतिबंध नहीं लगाया, फिर उस समय वायु गुणवत्ता बेहतर थी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में सार्वजनिक बस सेवा ठीक से संचालित नहीं हो रही है। लोगों को निजी वाहनों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Check Also

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उमर अब्दुल्ला को बधाई दी

नई दिल्ली ।‌ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में …