नागपुर में भीषड़ आग से झोपड़ियां जलकर खाक हुईं…

द ब्लाट न्यूज़ । महाराष्ट्र के नागपुर शहर में सोमवार को एक रिहायशी इलाके में भीषण आग लग गई, जिससे करीब 100 झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गईं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बेलतरोड़ी इलाके के महाकाली नगर में आग सुबह करीब 10.20 बजे लगी, जहां कई मजदूर रहते हैं।

नागपुर नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने कहा कि आग बस्ती के पूर्वी हिस्से से शुरू हुई और एलपीजी सिलेंडरों के फटने तथा हवा, उच्च तापमान और झोपड़ी निर्माण के लिए इस्तेमाल लकड़ी, बांस, प्लास्टिक शीट और कपड़े जैसे ज्वलनशील सामग्री के कारण तेजी से फैल गई।

उन्होंने कहा, ‘‘आग में लगभग 100 झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गईं। पक्के (ईंट से निर्मित) घरों ने आग को फैलने से रोक दिया और वे ज्यादा प्रभावित नहीं हुए।’’

उन्होंने कहा कि पानी के सात टैंकर के अलावा अन्य उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर कुछ एंबुलेंस को भी तैयार रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में दमकल की गाड़ियों को प्रवेश के लिए सुगम मार्ग नहीं था। उचके ने कहा कि एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इससे पहले, एक अधिकारी ने कहा कि स्थानीय निवासियों ने इलाके में एक नाबालिग लड़की के लापता होने की सूचना दी थी। बाद में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि लड़की अपने परिजनों के पास पहुंच गई हो क्योंकि इस मामले में न तो पुलिस और न ही अधिकारियों से किसी ने संपर्क किया था।

घटना के बाद नागपुर के प्रभारी मंत्री नितिन राउत, जिलाधिकारी आर. विमला और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …