मॉडल टॉउल में लूट के बाद नेपाल भागने की कोशिश, आरोपित गिरफ्तार…

द ब्लाट न्यूज़ । उत्तर पश्चिमी जिले के मॉडल टॉउन इलाके में बीते सोमवार को गोली मारने की धमकी देकर बाइक सवार बदमाशों ने डेढ लाख रुपये लूटे थे। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों में से एक को पुलिस ने नेपाल भागने से पहले ही दबोच लिया। जबकि उसके साथी की तलाश में छापेमारी की जा रही है। आरोपित की पहचान आजादपुर निवासी गोविंद बोहरा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से लूट की रकम में से कुछ रकम बरामद भी कर ली है।

डीसीपी ऊषा रंगनानी ने बताया कि सोमवार शाम पांच बजे मॉडल टॉउन स्थित मस्जिद लाल बाग, जीटीके रोड, आजादपुर के पास बाइक सवार बदमाशों ने स्कूटी सवार युवकों से डेढ लाख रुपये गोली मारने की लूट हुई थी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को शिकायतकर्ता ने कहा कि वह अपने दोस्त के साथ चांदनी चौक से स्कूटी पर डेढ लाख रुपये बैग लेकर आ रहा था।

शाम करीब साढ़े चार बजे जब वे मस्जिद लाल बाग, जीटीके रोड के पास पहुंचा। बाइक पर सवार दो लड़के अचानक पीछे से आए और उन्हें अपनी स्कूटी रोकने के लिए धक्का दे दिया। जिससे वे स्कूटी सहित नीचे गिर पड़े। इसी दौरान बाइक सवारों ने उनका बैग लूट लिया, आरोपित आजादपुर मंडी की ओर भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज किया।

एसीपी विरेन्द्र दलाल की देखरेख में पुलिस की तीन टीमों को आरोपितों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया। पुलिस टीम ने डेढ सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। हर एक बाइक नंबर की जांच की। कई संदिग्धों पर दिल्ली,हरियाणा और गुरुग्राम में छापेमारी की गई। जांच में पकड़े गए आरोपित के आजादपुर इलाके में रहने की बात पता चली। जो शिकायतकर्ता के संपर्क में भी आए थे।

उनकी तलाश की गई और पता चला कि उनमें से एक पहले ही नेपाल भाग गया था और दूसरा कुछ दिनों से अपने निवास स्थान पर नहीं आया है। जिसको एक पुख्ता सूचना के बाद गिरफ्तार कर लिया। जो नेपाल भागने की फिराक में था। वह मूलरूप से दीजी, जिला कंचनपुर, नेपाल का रहने वाला है। उसकी निशानदेही पर बीस हजार रुपये बरामद किये।

आरोपित से पता चला कि वह अपने दोस्त के साथ अपने नेपाल के दोस्तों के साथ गैट टू गेदर की थी। वहीं पर शिकायतकर्ता के बारे में पता चला था कि वह अपने मालिक के लिये मार्किट से पैसे उठाता है। दोनों ने तभी शिकायतकर्ता की रेकी कर उसके रूट के बारे में पता किया। जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया था। उससे पहले उन्होंने किसी से पुरानी बाइक लेकर हरियाणा की फर्जी नंबर प्लेट लगाई थी।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …