लोकसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को : जोधपुर कलेक्टर ने की समीक्षा

जोधपुर । लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जोधपुर में संपन्न हुए मतदान की मतगणना प्रक्रिया कल प्रात: 8 बजे जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में विधिवत रूप से आरंभ होगी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होने वाली इस मतगणना की व्यवस्था को लेकर एक और जहां जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने तैयारी की समीक्षा करने के साथ अंतिम रूप दिया है तो सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने फीडबैक लिया है। उधर जोधपुर संभाग में मतगणना को लेकर संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा और आईजी विकास कुमार ने सभी जिला कलेक्टर और एसपी से फीडबैक लेने के अलावा आवश्यक निर्देश दिए हैं।

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के तहत राजस्थान की सबसे हॉट समझे जाने वाली सीट जोधपुर लोकसभा सीट पर कल कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधि विधान से मतगणना होगी। जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल से लेकर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के अलावा सीआरपीएफ, पुलिस जवान और गुप्तचर विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है।

लोकसभा आम चुनाव – 2024 के तहत जोधपुर संसदीय लोकसभा क्षेत्र की कल प्रात: 8 बजे से राजकीय महिला पॉलोटेक्निक महाविद्यालय एवं राजकीय पॉलोटेक्निक महाविद्यालय में होगी। मतगणना के लिए आठ विधानसभा क्षेत्र के लिए 160 टेबल्स लगाई गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव के तहत मतगणना की सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

Check Also

किसानों को 50 फीसदी अनुदान पर मिलेंगे उन्नत किस्मों के बीज

लातेहार । फसलों की अच्छी पैदावार के लिए सरकार द्वारा किसानों को उन्नत किस्मों के …