जानें,कल का राशिफल…

Kal Ka Rashifal: 8 अप्रैल 2020, सोमवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है. साल का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण लग रहा है. कल अमावस्या भी है. सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल

मेष-सोमवार का राशिफल
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में भूमि स्थिति का सही से अवलोकन करना होगा. उसके बाद आपको नए रास्ते तलाश करने का प्रयास करना होगा.

आपकी सेहत की बात करें तो एसिडिटी की समस्या से आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. इसलिए अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए अपने खानपान में संतुलन भारतीय नेता आपका पेट बहुत अधिक खराब हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो किन के धातुओं का व्यापार करने वाले जातकों को सजाता से रहना होगा.

यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं और आपका पार्टनर आपसे अधिकारपूर्ण बातें करता है तो आप क्रोध करके रोज ना करें बल्कि होने पर उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करें. कल आपके घर में अचानक से विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.

जिनके आने से आपको अपने सभी कार्य स्थगित करने पड़ सकते हैं. आप अपने मेहमानों की आवश्यकता करने में कोई कसर न छोड़ें अन्यथा आपकी मेहमान आपसे नाराज हो सकते हैं. शेयर मार्केट और सट्टा मार्केट में पैसा लगाने वाले छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सरकारी कर्मचारियों को किसी विशेष प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है. आपको वहां पर काम करने का आप सिर्फ प्राप्त हो सकता है. आप अपने सभी कार्यों को ध्यान से करें आपकी सेहत की बात करें तो कल आप ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं.

इसीलिए सुबह उठकर आप सूर्य नमस्कार अवश्य करें इससे आपको अपने स्वास्थ्य में फर्क देखने को मिलेगा.

आप नियमित योगासन भी करें व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्क अपने कर्मचारियों के साथ सभ्यता का व्यवहार करें. बिना वजह ही उन पर रोब ना झाड़े

युवा जातको की बात करें तो यह वजह तो तुमको परिवर्तनों को समझना होगा क्योंकि परिवर्तन प्रकृति का नियम है, इसीलिए जो भी है, उसे स्वीकार करते हुए अपने जीवन में आगे बढ़ना चाहिए. अपने घर की माहौल को हल्का-फुल्का रखें,घर पर मिलजुल कर रहे.

मिथुन-सोमवार का राशिफल
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने कार्य क्षेत्र पर अपने समय का भरपूर सदुपयोग करते हुए अपने सभी जिम्मेदारियां को पूरा करने का प्रयास करें. तभी आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपके वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो जिन लोगों को मिर्गी के डर आने की समस्या है. उन्हें बहुत अधिक सावधान रहना होगा क्योंकि उन्हें दौरा किसी भी स्थान पर आ सकता है. कम से कम घर से बाहर निकले

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो हार्डवेयर के व्यापारियों को दुकान पर कुछ नहीं बदलाव करने होंगे, जिससे आपके ग्राहक आपकी ओर आकर्षित होंगे और आपको बदलाव की जरूरत भी महसूस हो सकती है.

कल का का देने युवा जातकों के लिए बहुत अधिक शुभ रहने वाला है, युवा ज्यादा किसी असंभव कार्य को भी संभव करने में कामयाब रहेंगे, जिससे उनका मन बहुत अधिक प्रसन्न हो सकता है. भाई बहनों के साथ थोड़ी कहा सुनी हो सकती है, आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, गुस्से पर कंट्रोल रखें, किसी से कोई ऐसी बात ना करें, जिससे सामने वाले के दिल को ठेस पहुचें.

कर्क-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने कार्य स्थल पर सुधार की जरूरत महसूस करेंगे परंतु आप वहां पर परिवर्तन करने में सफल भी रहेंगे. आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. वह आपका वेतन भी बढ़ा सकते हैं,

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप किसी भी प्रकार से पैनिक होने से बचे रहे. तभी आपका शरीर स्वस्थ रहेगा अन्यथा आपको सर दर्द या बदन दर्द की शिकायत भी हो सकती है. आपका स्वास्थ्य भी और अधिक खराब हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग की योजनाओं को लागू करने के लिए कल का दिन उत्तम रहेगा। सभी योजनाएं अच्छे से पूरी हो सकती हैं.

जिनका पालन सभी लोग अच्छे से करेंगे. किसी प्रकार का जरूरी सामान के न मिलने की आशंका है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं और आपका मूड भी ऑफ हो सकता है.

युवा जातक ज्यादा परेशान ना हो परिवार के सदस्यों का सहयोग और दूसरों के प्रति समर्पण की भावना से आपके घर में बहुत अधिक खुशहाली रहेगी. जिससे आपके घर में आनंद ही आनंद होगा. आप अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें तथा अपने खर्चों पर भी नियंत्रण रखें.

सिंह-सोमवार का राशिफल
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में दूसरे लोग आपके कार्य में हस्तक्षेप कर सकते हैं.

ऐसी स्थिति आने पर आप अपने आप को पहले से ही तैयार रखें तथा इसकी शिकायत अपने अधिकारियों से भी करें आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बहुत अधिक खराब था.

अब उनके स्वास्थ्य में आराम देखने के लिए मिल सकता है. हमें बीमारियों से आराम प्राप्त हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आप यदि आप लो बीपी के पेशेंट है तो कल आपको आपका ब्लड प्रेशर बहुत अधिक परेशान कर सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक आलस में आ सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आर्थिक मामलों को लेकर व्यापारिक वर्ग का दिन कुछ ज्यादा अच्छा बीतने वाला नहीं है. आपका दिन सामान्य ही रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो यदि आप बच्चों को शिक्षा देने का कार्य करते हैं तो कल आपको उनके अभिभावकों से प्रशंसा सुनने को मिल सकती है. जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा तथा आपकी ट्यूशन के बच्चे भी बढ़ सकते हैं.

कन्या-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो जो लोग फाइनेंस से संबंधित मामलों में कार्य करते हैं. उन्हें अपना कार्य बहुत अधिक ध्यान पूर्वक सुलझाना होगा अन्यथा, किसी और अधिकारी से आपकी कहा सुनी हो सकती है और हिसाब में गड़बड़ी भी हो सकती है.

इस सप्ताह आपकी सेहत की बात करें तो आप चिकनाई वाला खाना बिल्कुल ना खाए, जिसके कारण आपका शहर और बीपी बहुत अधिक बढ़ सकता है और आपका शरीर आलस में आ सकता है और आपका स्वास्थ्य और अधिक बिगड़ सकता है. लोहे के व्यापारियों की बात करें तो उनके लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

उन्हें बहुत मोटा मुनाफा हो सकता है, जिससे आपके सभी आर्थिक संकट कट सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो रिलेशनशिप बहुत अधिक सुधार महसूस कर सकते हैं. आपके बीच में जो भी तकरार चल रही थी, वह शांत हो सकती है, जिसके कारण आपका रिश्ता भी मजबूत हो सकता है.

आपके परिवार में कोई सेलिब्रेशन हो सकता है, जिसको लेकर आप बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे. आपके परिवार के सदस्य यदि किसी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, उसका परिणाम आशा जनक आ सकता है. जिससे आपके परिवार में खुशी की लहर दौड़ेगी.

तुला-सोमवार का राशिफल
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका व्यक्ति का जीवन आपके ऑफिस के कार्यों से प्रभावित हो सकता है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक संतुष्टि होगी और आपका आपके कार्य क्षेत्र में सम्मान भी होगा.

आप किसी आपकी बात करें तो यदि आपको स्क्रीन से संबंधित कोई समस्या परेशान कर रही है तो आप चर्म रोग के डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवाये.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें जो शिक्षा से जुड़े हुए कार्य करते हैं या स्टेशनरी का व्यापार करते हैं उनके लिए कल का दिन अच्छा रहेगा उनकी बिक्री बहुत अधिक हो सकती है, आर्थिक लाभ ही प्राप्त हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें युवा जातक कल थोड़ा सा सावधान रहे. किसी को भी बिना मांगे सलाह न दे. आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. कल आपको आपके ससुराल पक्ष से कहा सुनी हो सकती है. जिसके कारण आपका मूड ऑफ हो सकता है.

वृश्चिक-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके बेहतरीन कार्य प्रदर्शन के कारण आपके अधिकारियों से आपको प्रशंसा मिलने की संभावना है.

व्यापारियों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा. उनकी योजनाओं को ओपन करने के लिए आपको कोई ठोस रणनीति तैयार करनी होगी, तभी आपका व्यापार अच्छा चल सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य में कैल्शियम बढ़ाने वाले भोज्य पदार्थ का सेवन करें क्योंकि इस समय आपको हड्डी से जुड़े हुए प्रमुख रोग परेशान कर सकते हैं.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को इधर-उधर की बातों में ध्यान न लगाकर अपनी पढ़ाई पर अधिक फोकस करना होगा.

अपने परिवार के या किसी परिचय की सेहत में गिरावट आने के कारण आपको बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा किसी से भी कोई गलत बात ना करें.

धनु-सोमवार का राशिफल
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में नयी टेक्नोलॉजी की ओर से अवगत नहीं है तो हो जाए, क्योंकि जल्दी ही आपको इसकी आवश्यकता पड़ सकती है,

आपकी सेहत की बात करें तो आप समय पर भोजन करें अन्यथा, आपका पेट खराब हो सकता है, खाने की अनियमितता के चलते आपको एसिडिटी की समस्या भी बहुत अधिक परेशान कर सकती है, इसलिए आप थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने पार्टनर की किसी बात पर शंका हो सकती है, इसलिए पक्के सबूत के बिना आप अपने पार्टनर से किसी बात की बहस ना करें, युवा जातकों की बात करें तो आप प्रकृति का प्रयोग करते हुए कार्यों को करने का शॉर्टकट ढूंढेंगे, परंतु आप समय पर कार्य करें और नियम से कार्य करें, आपको घरेलू काम में किसी के सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है,

इसलिए आप किसी से भी कार्य का सहयोग करने के लिए कहने में हिचकाये. आपको आपकी संतान का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपका मन संतान की ओर से प्रसन्न रहेगा. आप अपने संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा निश्चित रहेंगे, उनके लिए आपने जो भी प्लानिंग बनाई है उसे अभी सबके सामने उजागर न करें तो अच्छा रहेगा.

मकर-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने जॉब प्रोफाइल को और निकलने का काम करना होगा, इसलिए आप दैनिक कार्य हमसे अलग हटकर जब भी कोई काम करने का मौका मिले तो घबराये ना आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप ना चाहते हुए भी किसी कंपटीशन का हिस्सा बन सकते हैं. परंतु उसमें आप आगे बढ़ते हुए ही नजर आएंगे, जिससे आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी और आपकी आर्थिक उन्नति भी होगी.

युवा जातकों की बात करें तो अपनी कमियों पर काम करने का समय है. इसलिए आप शिक्षकों के जरिए को बूस्ट करने का प्रयास करें. महिलाओं की बात करें तो महिलाओं को अपनी आय और व्यय का संतुलन बनाकर चलना होगा, तभी उनके घर का खर्चा अच्छे से चल सकता है. व्यर्थ का खर्चा ना करें. अपने पैसे की सेविंग करना सीखे.

कुंभ-सोमवार का राशिफल
कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. आपको अपनी नौकरी में छोटी-छोटी बातों के लिए परेशानी सहन करनी पड़ सकती है, परंतु आप धैर्य के साथ काम करें तो आपकी परेशानियां भी जल्दी दूर हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि कल आप कहीं पर यात्रा करने के लिए जा रहे हैं तो बहुत सारा सामान लेकर न जाए अन्यथा, आपका सामान चोरी हो सकता है या आप अपने सामान को कहीं पर रख कर भूल सकते हैं.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक यदि किसी परेशानी में फसेंगे तो उन्हें किसी से मदद करने के लिए कहना पड़ सकता है, परंतु आपको मदद मिलने में कुछ संदेह हो सकता है. आपकी पारिवारिक समस्याओं की बात करें तो यदि आप पारिवारिक समस्या के चलते बहुत दिन से परेशान थे, बैठकर उस समस्या का हल मिल सकता है.

आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा, जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा. आप की सेहत की बात करें तो आप सर्दी खांसी जुकाम आई इत्यादि की समस्या से परेशान हो सकते हैं. आपको कुछ समय तक ठंडी चीजों के खाने पीने से परहेज बनाए रखना होगा. तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर आपकी बहस हो सकती है.

मीन-सोमवार का राशिफल
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सोशल मीडिया में नौकरी करने वाले जातकों को अपने संपर्कों को बढ़ाने पर बहुत अधिक फोकस करना होगा, तभी वह बहुत अधिक आगे बढ़ सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सचेत रहें, आपको किसी प्रकार के इंफेक्शन होने की आशंका है, जिसके कारण आपको परेशान होना पड़ सकता है,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपने पार्टनर से किसी भी प्रकार का अहंकार दिखाने से बचना होगा, अन्यथा, आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. अहंकार में आकर आप किसी का अपमान ना करें, अभिभावकों को अपनी संतान का बहुत अधिक ख्याल रखना होगा.

Check Also

जानें- इस माह के पूरे व्रत-त्योहार की लिस्ट

साल 2024 में मई का महीना व्रत-त्योहारों से भरा होगा. इस महीने धन, समृद्धि प्रदान …