मल्लिकार्जुन खरगे के किस बयान पर पीएम मोदी ने कही ये बात?

Bihar: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उसके द्वारा हाल में जारी घोषणापत्र में तुष्टिकरण की राजनीति की बू आ रही है और ये ऐसा है मानो इसे मुस्लिम लीग लेकर आई है. बिहार के नवादा जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान आर्टिकल 370 को निरस्त करने के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणी पर जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कोई छोटा पद नहीं है. वह कहते हैं कि आर्टिकल 370 का राजस्थान से क्या लेना-देना है. यह टुकड़े-टुकड़े गैंग की मानसिकता है. उनके विचार राजस्थान और बिहार के सुरक्षाकर्मियों का अपमान हैं, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए प्राण गंवाए और उनके शव तिरंगे में लिपटे हुए वापस आए.” उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ बयानबाजी की गई, लेकिन इंडिया गठबंधन चुप रहा.

कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग जैसा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस, बिहार में उसकी सहयोगी आरजेडी और विपक्षी गुट ‘इंडिया’ के अन्य घटक संविधान के बारे में बात करना बहुत पसंद करते हैं. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को लागू क्यों नहीं किया? यह केवल मोदी के शासन में ही संभव हो सकता है.”

पीएम ने तीन तलाक प्रथा के खिलाफ अपनी सरकार के कदम का भी जिक्र किया और कहा, “कांग्रेस हाल ही में एक घोषणापत्र लेकर आई है जो ऐसा प्रतीत होता है मानो यह मुस्लिम लीग का घोषणापत्र हो. इसमें तुष्टिकरण की बू आती है.”

 

Check Also

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से …