BJP ने कांग्रेस के इस बड़े नेता की बेटी को पार्टी में लाने की तैयारी…

लोकसभा चुनाव  2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) अटैकिंग मोड में नजर आ रही है. पार्टी का फोकस हर राज्य में ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने का है. इसके लिए पार्टी कई प्लान पर काम कर रही है. केरल में अपना खाता खोलने के लिए बीजेपी सबसे ज्यादा जोर लगा रही है. इसके लिए पार्टी दूसरे दलों के ‘परिवार’ में सेंध लगाकर वहां से बड़े नामों को अपने खेमे में लाने में जुटी है.

सूत्रों के मुताबिक, दिग्गज कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को अपने साथ जोड़ने के बाद बीजेपी अब कांग्रेस के एक और बड़े नेता के परिवार में सेंध लगाने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि पार्टी वरिष्ठ कांग्रेस नेता के. करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल को पार्टी में शामिल करा सकती है.

लोकसभा चुनाव में भी उतार सकती है BJP

हालांकि, केरल कांग्रेस इकाई की पदाधिकारी पद्मजा वेणुगोपाल का कोई उल्लेखनीय चुनावी रिकॉर्ड नहीं रहा है, लेकिन उनके बीजेपी में शामिल होने से निश्चित रूप से राज्य में पार्टी को कुछ फायदा होगा. पद्मजा तीन बार चुनाव हार चुकी हैं. 2004 में लोकसभा चुनाव और 2016, 2021 में उन्हें विधानसभा चुनाव में शिकस्त मिली थी. चर्चा है कि उन्हें इस लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा जा सकता है.

अनिल एंटनी को पत्तनमथिट्टा सीट से मौका

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले साल अप्रैल में एके एंटनी (AK Antony) के बेटे अनिल एंटनी को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. बीजेपी ने अनिल एंटनी को पत्तनमथिट्टा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार भी घोषित किया है. यह सीट अभी कांग्रेस के पास है. यहां से कांग्रेस के एंटो एंटनी सांसद हैं.

केरल में खुल सकता है खाता

इंडिया टीवी और सीएनएक्स सर्वे के अनुसार केरल में बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. इस सर्वे में केरल में सबसे ज्यादा 7 सीट कांग्रेस को मिलने का दावा किया गया है. सीपीएम को 4, सीपीआई को 1 और मुस्लिम लीग को दो सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है.

Check Also

रावलपिंडी में आज टकराव की आशंका, पीटीआई की रैली से पहले धारा 144 लागू

रावलपिंडी। पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में आज अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) …