एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने साथियों के साथ मिलकर दो सिपाहियों को दौड़ा कर पीटा….

लखीमपुर खीरी। थाना सिंगाही क्षेत्र के हरद्वाही बाजार चौराहा पर एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने साथियों के साथ मिलकर सरेआम बेलरायां पुलिस चौकी के दो सिपाहियों को दौड़ा दौड़ा कर जमकर पीटा। उन पर ईंट पत्थर भी फेंके। कथित हिस्ट्री शीटर और उसके साथी इसी पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव तकियापुरवा के रहने वाले हैं। सूचना पाकर सीओ निघासन कोतवाली तिकुनियां और थाना सिंगाही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने छानबीन कर आरोपियों की धडपकड़ तेज कर दी है।

कोतवाली तिकुनिया की सीमा पर थाना सिंगाही की हरद्वाही बाजार स्थित है। बेलरायां और उसके आसपास की प्रमुख बाजार है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। हरद्वाही बाजार चौराहा पर एक निजी बस के परिचालक और एक युवक के बीच विवाद हो रहा था। इस दौरान काफी भीड़ लग गई। इसी बीच बेलरायां पुलिस चौकी के सिपाही संजीव और शिवेंद्र बाबर्दी दुरस्त मौके पर पहुंच गए। मामला शांत होने पर सिपाही लोगों को हटाने लगे। इसी बीच वहां मौजूद ग्राम तकिया पुरवा निवासी एक युवक से सिपाहियों से तीखी बहस हो गई। इससे नाराज युवक ने अपने ही हिस्ट्री शीटर भाई सोनू समेत चार पांच अन्य युवकों को बुला लिया। मौके पर पहुंचे हिस्ट्रीशीटर ने साथियों संग मिलकर सिपाहियों पर हमला बोल दिया और पिटाई शुरू कर दी।

इस पर एक सिपाही जान बचाकर पड़ोस में स्थित होटल में घुस गया, जबकि दूसरे ने भाग कर जान बचाई। हमलावर होटल में घुस गए और सिपाही को बाहर खींच लाए और जमकर पिटाई की। काफी भीड़ एकत्र होने और लोगों के विरोध करने पर हमलावर मौके से भाग निकले। सिपाहियों ने घटना की सूचना चौकी इंचार्च अभिषेक कुमार यादव को दी। चौकी इंचार्ज यूपी 112 पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और हर बार की तरह इस बार भी घटना को छुपाने में जुट गई।

सोशल मीडिया पर खबर चलने के बाद भी चौकी इंचार्ज और कोतवाली तिकुनिया प्रभारी निरीक्षक ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी। सोशल मीडिया पर चली खबर पर सीओ निघासन यादवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। आसपास के लोगों से पूछताछ की तो स्थानीय पुलिस की पोल खुल गई। सीओ की जांच में मामला सही निकला है।

बस के परिचालक का स्टाफ से ही आपस में विवाद हुआ था। ड्यूटी पर तैनात बेलरायां चौकी के दो सिपाही मौके पर गए थे और मामले को शांत करा दिया था। भीड़ हटाने की बात कहने पर कुछ लोगों ने सिपाहियों से मारपीट की है। मारपीट में एक सोनू नाम के युवक की पहचान हुई है।

Check Also

एक युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री के प्रति आपत्तिजनक की टिप्पणी

लखीमपुर-खीरी : थाना मझगई क्षेत्र में एक युवक ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री के …