पिकअप पर 31 सवारी बैठाकर भर रहे फर्राटा

सुलतानपुर  :  नवंबर माह यातायात माह के नाम से जाना जाता है। इसमें वाहन चालकों को नियम-कानून कायदे बताए जाते हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कार्रवाई होती है। लेकिन सुल्तानपुर में इसका डर दिखाई नहीं दे रहा। स्थिति ये है कि एक पिकअप चालक 31 सवारियां भरकर धड़ल्ले से एसपी ऑफिस के पास से वाहन दौड़ाता निकला।
नगर स्थित एसपी ऑफिस के निकट की एक तस्वीर सामने आई है। जिसमें महिलाएं, बच्चे और पुरुष पिकअप डाले के बैक में 26 सवारियां बैठी थी। जबकि चालक ने अपने बगल में 4 सवारियां बैठा रखी थी। सनसनाती हुई पिकअप एसपी ऑफिस से डाकघर चैराहा होते हुए पयागीपुर की ओर निकली। हैरत की बात ये है कि एसपी ऑफिस से पहले दीवानी, गोलाघाट और गोमती पुल, बाधमंडी, दरियापुर तिराहा पर ट्रैफिक बूथ हैं जहां ट्रैफिक के दरोगा और सिपाही मौजूद होते हैं लेकिन किसी की निगाह इन नियम तोड़ने वालों पर नहीं पड़ी।
बता दें कि जिले में ट्रैफिक नियम की ये अनदेखी तब देखने को मिल रही है जब दो दिन पूर्व दोस्तपुर थानाक्षेत्र के बसहा के पास टैंपो सवार मां-बेटी की मौत हुई। रविवार को ही नगर स्थित ओवर ब्रिज पर बाइक सवार दो दोस्तों की जाने गई। केएनआई के पास एक वृद्ध को बस ने रौंद दिया। ऐसे में बड़ा सवाल है कि सड़के कब तक खून से लाल होती रहेगी।

Check Also

तकनीकी छात्रों के लिए ’टैबलेट वितरण’ कार्यक्रम का आयोजन

THE BLAT NEWS; सुलतानपुर। कमला नेहरू संस्थान के फरीदीपुर कैम्पस स्थित इंजीनियरिंग संकाय में बी.टेक. …