उर्स के समापन पर हुई जवाबी कव्वाली

सुल्तानपुर  :  बल्दीराय तहसील क्षेत्र के महमूदपुर गांव स्थित सैय्यद शहीद मर्द बाबा की दरगाह में दो दिवसीय सालाना उर्स-ए पाक हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। उर्स का आयोजन चांद बाबू व अहमद रजा कमेटी द्वारा किया गया। उर्स के आखिरी दिन सोमवार रात जवाबी कव्वाली में कव्वाल ताहिर चिश्ती बरेली और कव्वाल शीबा परवीन कानपुर का मुकाबला हुआ। कव्वाली के दौरान कव्वाल ताहिर चिश्ती ने शेर पढ़ा ‘इश्के नबी ईमान बना दे या अल्लाह, सीने में कुरआन बसा दे या अल्लाह, हिन्दू मुस्लिम साथ रहें सब मिलजुल कर ऐसा हिन्दुस्तान बना दे या अल्लाह’। इसके अलावा वली अल्लाह व बुजुर्गों की दुआओं को अहम बताकर कव्वाली के माध्यम से प्रस्तुत किया। रात भर लोगों ने जवाबी कव्वाली का लुफ्त उठाया। शांतिपूर्ण ढंग से उर्स सम्पन्न होने पर आयोजक चांद बाबू, अहमद रजा और आयोजक मंडल ने सहयोगियों का आभार जताया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि व ब्लाक प्रमुख शिवकुमार सिंह, प्रधान प्रतिनिधि रंजीत यादव, प्रधान प्रतिनिधि ग़ुलाम हैदर उर्फ बब्बू, मिस्त्री राम लाल वर्मा, असगर रजा, फूलबाबू, सैफ अली, मोहम्मद मेराज, पूर्व प्रधान शहंशाह, सोहेल अहमद, सोनू, मुसीर अहमद आदि मौजूद रहे।
तहसीलदार पर लगा गरीबों को उजाड़ने का आरोप, डीएम ने फरियाद
सुल्तानपुर। पेयजल योजना के नाम अब गरीब उजाड़े जा रहे हैं। डीएम के जनता दरबार में एक परिवार पहुंचा तब इसका खुलासा हुआ। हैरत तो इस बात पर है कि हाईकोर्ट ने रोक का आदेश देरखा है इसके बाद भी राजस्व अधिकारी मानने को तैयार नहीं हैं।
मामला सदर तहसील के धम्मौर थानाक्षेत्र अंतर्गत सोनबरसा गांव का है। यहां पेयजल योजना के तहत पाइप लाइन आदि का कार्य होना है। जिसके लि गरीबों के घर और गौशाला उजाड़ने की तैयारी चल रही। हाईकोर्ट ने इस प्रकरण में बुलडोजर समेत अन्य उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा रखी है। पुनर्वास योजना के तहत ऐसे लोगों को पहले बसाने फिर हटाने की हिदायत शासन ने भी दे रखी है। इस बाबत पीड़ित राम अवध यादव तहसीलदार सदर के उत्पीड़न से तंग आकर डीएम कृतिका ज्योत्सना के जनता दरबार पहुंचे। जहां पर पूरे परिवार के साथ पहुंचकर उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित का कहना है कि गांव में बहुत सी खाली जमीनें पड़ी हैं, लेकिन पंचायत चुनाव के रंजिश के नाते उन्हें परेशान किया जा रहा है। डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर सीपी पाठक ने ज्ञापन लिया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
चित्रगुप्त धाम पर 15 नवम्बर को होगा सामूहिक कलम पूजन
सुलतानपुर। चित्रगुप्त धाम पर सामूहिक कलम पूजन व सम्मान समारोह 15 नवम्बर को होगा। इस अवसर पर विशिष्ट व वरिष्ठ जनों का सम्मान भी किया जायेगा।
सीताकुंड स्थित चित्रगुप्त धाम मंदिर पर कायस्थों द्वारा किए जाने वाले सामूहिक कलम पूजन की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं। जन संपर्क का कार्य तीव्र गति से चल रहा है, कार्यक्रम के लिए बनाई गई आयोजन समिति के सदस्य लोगों के घर घर जाकर आमंत्रण दे रहे हैं। विगत वर्षों की भांति इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जाएगा। मुख्य यजमान के साथ हवन पूजन के बाद कार्यक्रम में आमंत्रित सभी के लिए प्रसाद के अलावा सहभोज की भी व्यवस्था की जा रही है। इसमें सर्व समाज के लोगो को आमंत्रित किया जा रहा है तथा समाज के लिए अग्रणी भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ और विशिष्ठ जनों का चयन भी किया किया गया है। उपरोक्त जानकारी चित्रगुप्त मंदिर धाम के मीडिया प्रभारी दिनकर श्रीवास्तव द्वारा दी गई है।

Check Also

तकनीकी छात्रों के लिए ’टैबलेट वितरण’ कार्यक्रम का आयोजन

THE BLAT NEWS; सुलतानपुर। कमला नेहरू संस्थान के फरीदीपुर कैम्पस स्थित इंजीनियरिंग संकाय में बी.टेक. …