कानपुर देहात: अमरौधा में 108 मरीजों का उपचार कर वितरित की गई निशुल्क दवा

द ब्लाट न्यूज़ अमरौधा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।जहां पर अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 108 मरीजों का उपचार कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस एल वर्मा ने अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर वहां की चिकित्सा सुविधाओं तथा साफ सफाई को परखा।

वहीं इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए।रविवार को विकासखंड के अलग अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।अमरौधा कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग बीमारी से पीड़ित कुल 21 मरीजों का उपचार वहां मौजूद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान तथा डॉक्टर तश्नीम द्वारा कर उन्हें निशुल्क दवा वितरित की गई।

मूसानगर में कुल 31,रूरगांव में 37 तथा देवराहट में कुल 19 मरीजों का उपचार कर उन्हे दवा वितरित की गई।इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एस एल वर्मा ने अमरौधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वहां की चिकित्सीय सुविधाओं तथा साफ सफाई को परखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ आदित्य सचान ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए। उन्होंने लोगों से मौसम परिवर्तन के चलते बीमारी के प्रति सतर्क रहने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करने तथा जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की सलाह दी।इस मौके पर डॉक्टर सोम, डॉक्टर अरविंद कटियार, डॉक्टर शैलेंद्र आदि मौजूद रहे।

Check Also

कानपुर: सिपाही ने स्कूटी सवार छात्र को मारी टक्कर….

कानपुर:  कैंट थानाक्षेत्र में नशे में धुत कार सवार सिपाही ने स्कूटी सवार भाइयों को …