बेंगलुरु: 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक

द ब्लाट न्यूज़ कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि विपक्षी दलों की अगली बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में होगी। कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने ट्विटर पर घोषणा की और कहा, “हम फासीवादी और अलोकतांत्रिक ताकतों को हराने के अपने अटूट संकल्प पर कायम हैं।”

वेणुगोपाल ने एक ट्वीट में कहा, “पटना में बेहद सफल सर्व-विपक्ष बैठक के बाद, हम 17 और 18 जुलाई, 2023 को बेंगलुरु में अगली बैठक करेंगे। हम फासीवादी और अलोकतांत्रिक ताकतों को हराने और देश को आगे ले जाने के लिए एक साहसिक दृष्टिकोण प्रस्तुत करने के अपने अटूट संकल्प पर कायम हैं।”

इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि विपक्ष की अगली बैठक 13-14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी। कहा जा रहा है कि ये तारीखें कुछ राज्यों में विधानसभा सत्रों से टकरा रही हैं। नई तारीख एनसीपी के अजित पवार के बागी होने और शिंदे-भाजपा के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के एक दिन बाद आई है।

इस बीच, संसद का मानसून सत्र भी ऐसे समय में आ रहा है जब पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता की जोरदार वकालत की और इस मुद्दे पर परामर्श बढ़ाने के कदम उठाए हैं।

मालूम हो कि विपक्षी दलों की ऐसी पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में हुई थी जिसकी मेजबानी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि सभी नेता केंद्र में मौजूदा शासन के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे बताया था कि अगली बैठक में मोर्चे की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Check Also

BJP ने किया घोषणापत्र समिति का ऐलान, राजनाथ सिंह होंगे अध्‍यक्ष

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपनी चुनाव घोषणा पत्र समिति के नाम जारी कर …