हरिद्वार: 11 तारीख से ऋषिकुल मैदान में शिफ्ट होगा बस स्टैंड

द ब्लाट न्यूज़  कांवड़ यात्रा के दौरान बस स्टैंड को 10 तारीख के बाद ऋषिकुल मैदान में शिफ्ट करने की योजना परिवहन निगम की है। कांवड़ यात्रा के दौरान बढ़ती भीड़, ट्रैफिक की स्थिति के अनुरूप कार्ययोजना बनाई गई है। हरिद्वार में कावडिय़ों की भीड़ बढऩे के बाद बस स्टैंड को हर साल ऋषिकुल मैदान में शिफ्ट किया जाता है। कांवड़ मेले को परिवहन निगम ने दो भागों में बाटा है। 10 जुलाई तक कांवड़ मेले के दौरान पंचक लगी रहेगी।

 

 

इस दौरान काफी कम संख्या में शिवभक्त कावडि़ए गंगाजल लेकर अपने गंतव्य को रवाना होते हैं। साथ ही इस दौरान कांवडि़ए हरिद्वार में ही रुके रहते हैं। पंचक खत्म होने के बाद कांवडि़ए गंगाजल को कावड़ में रखकर उठाते हैं। पंचक के दौरान सड़कों पर ट्रैफिक काफी कम होता है। यही वजह है कि शुरुआत में 4 जुलाई से 10 जुलाई तक बस स्टैंड को ऋषिकुल मैदान में शिफ्ट नहीं किया जाएगा।

बढ़ती भीड़ और ट्रैफिक की स्थिति के अनुसार 11 जुलाई से 15 जुलाई तक बस स्टैंड को ऋषिकुल में शिफ्ट करने की योजना है। हरिद्वार परिवहन निगम के एआरएम सुरेश सिंह चौहान ने बताया कि 11 जुलाई से 15 जुलाई तक बस स्टैंड को ऋषिकुल मैदान में शिफ्ट किया जाएगा। इस दौरान बसों का आवागमन ऋषिकुल मैदान से किया जाएगा।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …