हरिद्वार: रेलवे अंडरपास में पानी भरने से मुश्किल बढ़ी

द ब्लाट न्यूज़ पथरी के गांव एक्कड़ कला में जाने वाले रास्ते पर रेलवे अंडरपास में पानी भरने से ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अंडर पास में पानी भरने के कारण दो दिनों से एक्कड़ जाने वाली सड़क बंद है। ग्रामीण कई बार रेलवे अधिकारियों से अंडरपास से पानी की निकासी को लेकर शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अभी भी अंडरपास में जलभराव हो रखा है। सड़क बन्द की वजह से लोग आठ से दस किमी दूर से होकर दूसरे रास्ते से होकर अपने घर को जा रहे हैं।

 

 

 

एक्कड़ कला व एक्कड़ खुर्द से कई गांव झाबड़ी, अम्बुवाला, धनपुरा, घिससुपूरा, पथरी, सुगरस्सा, बहादरपुर जट, फेरुपुर, चांदपुर, किसनपुर की आवाजाही है। इस रास्ते पर रेलवे द्वारा अंडरपास बनाया गया है। आसपास में खेती व गंगनहर से आने वाले माइनरों का पानी भी रिसाव होने के कारण अंडरपास में भरा रहता है। अंडरपास में पानी भरा होने के चलते ग्रामीणों को ज्वालापुर, सराय से होकर गांव में आवाजाही करनी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अंडरपास में बारिश होने के कारण करीब 5-8 फुट पानी भर गया है। किसानों को लाइन पार खेतों में जाने के लिए भी परेशानी हो रही है।

ग्रामीणों ने रेलवे अधिकारियों व उपजिलाधिकारी से शिकायत कर अंडरपास से पानी की निकासी के उपाय करने की मांग की थी। लेकिन स्थिति जस की तस बनी है। ग्रामीण सुनील, रहमान, जीशान, तेलूराम, कुलदीप, सोहन, कुष्म, राजबीर, बबलू, दीपक का कहना है कि अगर रेलवे अधिकारी जल्द समस्या का समाधान नहीं करते है तो आंदोलन किया जाएगा। पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद हारून ने बताया की रेलवे अधिकारियों को कई बार अंडरपास में भरे पानी को निकालने के कुछ उपाय करने के संबंध में शिकायत दी जा चुकी है।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …