रुडकी: कांवड़ मेले में श्रद्धालुओं से मीठा करें व्यवहार

द ब्लाट न्यूज़ जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के वेंडरों और कुलियों की बैठक लेकर कांवड़ मेले में रेल संपत्ति की सुरक्षा, श्रद्धालुओं की सुविधा व शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग मांगा गया। बाद में जीआरपी, आरपीएफ और 108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने आपात स्थिति में यात्रियों के जानमाल की सुरक्षा और मदद का डेमो भी किया। एसओ जीआरपी ममता गोला और आरपीएफ इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण शर्मा ने आगामी कांवड़ मेले को लेकर आयोजित बैठक शुरू की। कहा कि रेलवे देश में परिवहन प्रणाली की सबसे बड़ी चेन है।

 

 

कांवड़ मेले के दौरान ट्रेनों में भारी भीड़ भाड़ के समय श्रद्धालुओं की सुविधा, उनके जानमाल व रेल संपत्ति की सुरक्षा बड़ी चुनौती होती है। स्टेशन पर कार्य करने वाले लोग यदि इसमें पुलिस का सहयोग करें, तो चुनौती आसान हो जाएगी। उन्होंने स्टेशन पर खानपान के स्टॉल को साफ रखने, बासी खाद्य पदार्थ न बेचने और सामान की मूल्य सूची लगाने के निर्देश भी दिए।

अधिकारियों ने सुझाव दिया कि धार्मिक आस्था लेकर बाहर से आए श्रद्धालुओं से मृदुल व्यवहार करें, ताकि वे अपने मन में उत्तराखंड के लोगों की अच्छी छवि लेकर लौटे। बाद में जीआरपी, आरपीएफ और 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने आपात स्थिति में यात्रियों की मदद करने व उन्हें जल्द से जल्द मेडिकल हेल्प मुहैया कराने का डेमो भी किया।
बैठक में राजेंद्रनाथ मेहंदीरत्ता, लवजीत शर्मा, मनदीप, प्रमोद, रविंद्र, धर्मपाल, राकेश, सोनू, दीपक, राहुल, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …