कोरबा: ईआरपी के सफल क्रियान्वयन के लिए एसईसीएल को कोयला मंत्री पुरस्कार से नवाजा गया

द ब्लाट न्यूज़ साउथ इस्टर्न कोलफि ल्ड़स लिमिटेड  एसईसीएल को एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग ईआरपी के सफल क्रियान्वयन के लिए कोयला मंत्री पुरस्कार 2022-23 में प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया है। यह पुरस्कार दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी से एसईसीएल सीएमडी डा प्रेम सागर मिश्रा को दिया गया।

 

प्रतिष्ठित कोयला मंत्री पुरस्कार के तृतीय संस्करण के समारोह में कोयला सचिव, भारत सरकार अमृत लाल मीणा और अध्यक्ष कोल इंडिया लिमिटेड प्रमोद अग्रवाल, एसईसीएल निदेशक तकनीकी संचालन एसके पाल व कोयला मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग ईआरपी का कार्यांवयन सीआइएल वन ईआरपी प्रोजेक्ट पेंशन के तहत एसईसीएल में लागू किया गया है। इसमें सात मुख्य व्यवसाय प्रक्रियाएं शामिल हैं, जैसे उत्पादन योजना, वित्त और नियंत्रण, संयंत्र रखरखाव, बिक्री और वितरण, परियोजना प्रणाली, मानव पूंजी प्रबंधन और सामग्री प्रबंधन।

ईआरपी कार्यांवयन की मदद एसईसीएल वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं बेस्ट प्रैक्टिस को लागू करने में सक्षम हुई है, लक्षित उत्पादन प्राप्त करने के लिए योजनाए परियोजनाओं और उपकरणों की उचित निगरानी और नियंत्रण, बेहतर इन्वेंट्री नियंत्रण प्रबंधन, वेतन और मजदूरी का समय पर और सटीक भुगतान और कर्मचारियों की अन्य देय राशि, आपूर्ति का समयबद्ध मुद्दा ग्राहकों को बिलिंग के आदेश, संसाधनों के अनुकूलन के लिए एकीकृत व्यावसायिक प्रक्रियाएं, वास्तविक समय और सटीक डेटा और कुशल और प्रभावी ग्राहक प्रबंधन प्रणाली के आधार पर सूचित निर्णय लेना संभव हुआ है।

इस प्रकार विक्रेताओं. ठेकेदारों के कम बिलिंग जीवन चक्र के साथ कंपनी के हितधारकों को लाभ पहुंचाना एक माह से अधिक से कम होकर एक सप्ताह के भीतर होना संभव हुआ है। इसने जवाबदेही के साथ जहां भी संभव हो मानवीय हस्तक्षेपों को कम करके एसईसीएल के पूरे कामकाज को बहुत पारदर्शी और सटीक बना दिया है।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …