श्रीनगर गढ़वाल: सीयूईटी परीक्षा के केंद्र बरेली, मेरठ आवंटित किए जाने पर भड़के छात्र

द ब्लाट न्यूज़ हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में पीजी कक्षाओं में प्रवेश लेने के लिए एनटीए द्वारा कराई जा रही सीयूईटी प्रवेश परीक्षा के केंद्र राज्य से बाहर बरेली, मेरठ, मुरादाबा आदि शहरों में आवंटित किए जाने पर छात्रों में गहरा आक्रोश है। विरोध स्वरूप मंगलवार को जय हो एवं डीएसओ छात्र संगठन की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जय हो संगठन से जुड़े छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कहा यदि जल्द ही श्रीनगर में परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया और छात्रों द्वारा भरे गए परीक्षा केंद्र आवंटित नहीं किए गए तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा।

 

विवि प्रशासनिक भवन परिसर में धरना प्रदर्शन के दौरान जय हो संगठन के सुधांशु थपलियाल व डीएसओ के मुकेश सेमवाल ने कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा व पीजी के कई छात्रों का प्रवेश परीक्षा केंद्र राज्य से बाहर बरेली, मेरठ, मुरादाबाद आवंटित किए गए हैं। जबकि यहां के छात्रों ने पौड़ी, देहरादून परीक्षा केंद्र भरे थे। कहा छात्रों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विवि प्रशासन से छात्रों की समस्या का समाधान करने की कई बाद गुहार लगाई गई, बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है।

मौके पर पहुंचे विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. एमएस नेगी व सीयूईटी परीक्षा के नोडल अधिकारी प्रो. अनिल कुमार नौटियाल ने परीक्षा करा रही एजेंसी एनटीए के अधिकारियों से वार्ता कर छात्रों की समस्या बताई व इसका समाधान करने को कहा। प्रो. नेगी ने बताया कि इस मामले में एनटीए की ओर से विवि को भेजे गए पत्र में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया है। कहा चौरास परिसर व एनआईटी

श्रीनगर में भी परीक्षा संपन्न कराए जाने का प्रस्ताव है। मौके पर जय हो संगठन के सुधांशु थपलियाल, दीपक जोशी, मयंक बिष्ट, सौरभ रावत, पुनीत, पीयूष रावत, राहुल मंमगाई, कौशल, वीरेंद्र बिष्ट, राजमोहन आदि मौजूद रहे।

Check Also

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को नोटिस, आज पूछताछ के लिए बुलाया; ED ने इस केस में भेजा समन

जम्मू  : ईडी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डा. …