सीतापुर: डीएम ने की जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक

द ब्लाट न्यूज़ डीएम अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वनिधि महोत्सव के सफल संचालन के लिए जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान डीएम ने स्वनिधि महोत्सव में किन-किन लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित किया जायेगा, उनकी जानकारी करते हुये निर्देश दिये कि विभिन्न विभागों के महोत्सव में स्टाल लगाये जायें ताकि विभिन्न योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को मिल सके।

 

 

उन्होंने कहा कि सभी वेण्डर्स एवं लाभार्थियों को आयोजित होने वाले महोत्सव की जानकारी दी जायें ताकि अधिक से अधिक लोग उपस्थित होकर योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। हर क्षेत्र के लोग महोत्सव में आयें, यह सुनिश्चित किया जाये। महोत्सव में हेल्थ चेकअप का कैम्प भी लगाया जाये, जिसमें आखों की जांच करते हुये चश्मों का वितरण किया जाये। पूर्ति विभाग द्वारा लगाये जाने वाले स्टाल में पात्र लाभार्थियों के अन्त्योदय कार्ड जारी किये जाये तथा अन्त्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड जारी किये जायें।

बैंकों द्वारा भी स्टाल लगाये जायें, जिसमें लाभार्थीपरक योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनके खाते भी खुलवाये जायें। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अमृता सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Check Also

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री नकुल दुबे को बनाया सीतापुर लोकसभा प्रत्याशी….

सीतापुर: कांग्रेस-सपा गठबंधन में आखिरकार कांग्रेस ने बुधवार देर रात लिस्ट जारी कर सीतापुर लोकसभा …